Asia Cup 2023: जल्दी शुरू होने जा रहे हैं भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को महा मुकाबला होने जा रहा है। बहुत लंबे समय बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान आमने-सामने आने जा रहे हैं। इसी बीच विराट कोहली और बाबर आजम के बीच होने वाली टक्कर गजब की रहेगी।

आपको बता दे 30 अगस्त से शुरू होने जा रहा एशिया वर्ल्ड कप की सीरीज में तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच पल्लेकल में खेला जाएगा। इस बार पाकिस्तान ने भी बहुत जोरदार फिल्म शुरू है इन्होंने पुराने अनुभव भी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा प्लेयर्स को भी टीम में शामिल किया है।

वनडे सीरीज में टॉप पर है पाकिस्तान: Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

हाल ही में पाकिस्तान-अफगानिस्तान की क्रिकेट मैच को भला कौन नहीं जानता। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने बहुत ही बेहतर प्रदर्शन देकर मैच को अपने नाम किया। अफगानिस्तान के साथ हुई इस मैच में जीतने के बाद फिलहाल पाकिस्तान वनडे मैच की सीरीज में सबसे टॉप का प्लेयर बन चुका है।

Must Read: 

फिलहाल पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम बल्लेबाजों की रैंकिंग में सबसे टॉप के प्लेयर है। दुनिया भर में उनके बल्लेबाजी के चर्चे बहुत मशहूर हैं। गौरव क्लब बात यह है कि पाकिस्तान वनडे रैंकिंग में सबसे टॉप पर है। आपको बता दे पाकिस्तान ने अब तक कुल 23 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें से उन्होंने 2725 पॉइंट्स प्राप्त किए हैं और उन्हें 118 रेटिंग मिली है।

वहीं अगर हम बात करें भारत की रैंकिंग की तो दुनिया भर में भारत वनडे टेस्ट मैच सीरीज में तीसरे स्थान पर है। भारत में अब तक कुल 36 वनडे मैच खेले हैं। इन सभी मैच के अनुसार भारत को 4081 पॉइंट्स मिले हैं और टीम इंडिया को 113 की रेटिंग मिली है। आप देखने लायक बात यह होगी कि 2 सितंबर को होने जा रहे इस महा मुकाबला का निष्कर्ष किसकी तरफ होगा।

पाकिस्तान की टीम की लिस्ट

पाकिस्तान के खिलाड़ियों की सूची  सऊद शकील
बाबर आज़म (कप्तान)  शादाब खान
अब्दुल्ला शरीफ़  मोहम्मद नवाज
इमाम उल हक  उसामा मीर
फखर जमान  फहीम अशरफ
सलमान अली आगा  हारिस रऊफ
इफ्तिखार अहमद मोहम्मद वसीम जुनियर 
मोहम्मद रिजवान नसीम शाह 
मोहम्मद हारिस शाहीन अफ़रीदी