World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्य टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में संजू सैमसंग सीरियस अय्यर और कुलदीप यादव को बाहर किया गया है। आपको बता दे की 5 अक्टूबर को वर्ल्ड कप मैच की शुरुआत होने वाली है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के पहले मैच से होने वाली है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल आईसीसी के तरफ से यह घोषित किया गया है कि 5 सितंबर से पहले सभी बोर्ड को अपने वर्ल्ड कप खिलाड़ियों का नाम देना होगा। बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्य के टीम का चयन कर लिया है।

इस खिलाड़ी की होगी एंट्री कुछ होंगे बाहर: World Cup 2023

World Cup 2023

आपको बता दे की 5 सितंबर तक वर्ल्ड कप की टीम का लिस्ट घोषित करना है। बीसीसीआई ने अब तक टीम के लिस्ट की घोषणा नहीं की है। यह उम्मीद की जा रही है कि शायद संजू सैमसंग सीरियस अय्यर और कुलदीप यादव को वर्ल्ड कप टीम से बाहर किया जा सकता है। इसके साथ ही एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है जो पिछले 12 साल से क्रिकेट से लग रहा है।

जिस खिलाड़ी का जिक्र 2023 वर्ल्ड कप के लिए लगातार किया जा रहा है उसका नाम पीयूष चावला है। यह एक जबरदस्त फास्ट गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले 12 साल से कोई भी क्रिकेट मैच नहीं खेल है।

Must read:   

वर्ल्ड कप 2023 की टीम कैसी होगी

वर्तमान समय में दुनिया भर की टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए जबरदस्त तैयारी कर रही है। टीम में किसकी जगह बनेगी और किसकी नहीं बनेगी इसे लेकर काफी लंबे समय से बहस चल रही है।

2023 के आईपीएल में पीयूष चावला का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। कितने साल क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद पीयूष चावला ने इस आईपीएल में सभी बल्लेबाजों को अपने गेंद का मजा चखाया है। आईपीएल 2023 में पीयूष चावला ने 16 मुकाबले खेले जिसमें 22 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में लोग यह उम्मीद कर रहे हैं कि शायद पीयूष चावला को वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा बनाया जा सके।

दूसरी तरफ संजू सैमसंग का प्रदर्शन भी आईपीएल में काफी अच्छा रहा था। मगर वेस्टइंडीज के दौरे पर उन्हें कहीं मौके दिए गए थे मगर वह उसे मौके का फायदा उठाने में असमर्थ रहे इस वजह से यह उम्मीद की जा रही है की वर्ल्ड कप 2023 के टीम से संजू सैमसंग को बाहर किया जा सकता है।

वर्ल्ड कप 2023 की भारतीय टीम

वर्ल्ड कप 2023 में कौन से बेहतरीन खिलाड़ी सामने आ रहे है, इस पर एक अनुमानित टीम सामने रखी गई है। हालांकि अब तक बीसीसीआई के तरफ से क्रिकेट टीम की घोषणा नहीं की गई है मगर एक अनुमानित टीम की सूची नीचे प्रस्तुत की जा रही है – 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, पीयूष चावला, युज़वेंद्र चहल।