Cricket Updates जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह जो लाखों दिलों पर राज करते हैं उन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है। उनके बल्लेबाजी के चर्चे हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में आईसीसी ने T20 वर्ल्ड कप का उन्हें हिस्सा बनाया और एक बड़ी जिम्मेदारी उन्हें शॉपि है। 

हाल ही में T20 वर्ल्ड कप के लिए युवराज सिंह का एक इंटरव्यू सामने आया फोटो स्टार्ट इसमें उन्होंने टीम इंडिया के बारे में कई बातें कहीं। इनमें से कुछ बातें टीम इंडिया के सपोर्ट में तो कुछ टीम इंडिया की कमजोरी को भी दर्शाता है। चलिए जानते हैं युवराज ने ऐसी क्या बयान दिए। 

ICC का हुआ बड़ा ऐलान Cricket Updates 

आईसीसी का वर्ल्ड कप बहुत इज्जत शुरू होने जा रहा है। T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनते हुए युवराज सिंह ने एक बहुत बड़ा फैसला लेते हुए यह वीडियो वायरल किया। आईसीसी ने इस बात की जानकारी खुद ही दी है कि इस साल में T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने जा रहे हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं युवराज का नाम भारत के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल है। उनके नाम T20 वर्ल्ड कप में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है।  

दर्ज किए हैं कई रिकॉर्ड 

एक बार फिर अगर आपको याद दिलाए युवराज के कारनामों की तो सबसे पहले उनके छह छक्के याद आते हैं। वर्ष 2007 की T20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने लगातार छह छक्के जड़ दिए थे। वही एक और T20 वर्ल्ड कप में उन्होंने अर्थशतक मात्र 12 गेंद में पूरा किया था। इस तरह के कई वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम है जिससे लोगों के बीच उनकी एक अलग पहचान उभर कर सामने आती है। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दी T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन 1 जून से लेकर 29 जून तक किया जाएगा। यहां कुल 20 टीम हिस्सा लेने के लिए आ रही है। T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सामना ग्रुप स्टेज के दौरान आयरलैंड पाकिस्तान अमेरिका और कनाडा से होने वाला है। पाकिस्तान और भारत के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का सभी को बेसब्री से इंतजार रहेगा।