नई दिल्ली: IPL 2023 में जहां बॉलर्स के साथ बल्लेबाजों का रोमाचक मैच देखने को मिला तो वही खिलाड़ियों के बीच विवादों की चर्चा भी ज्यादा देखने व सुनने को मिली है। इन्हीं के बीच  विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुआ भारी विवाद अब एक तूल पकड़ता नजर आ रहा है।

आपको याद होगा आईपीएल 2023 में 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुआ मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया था। जिसमें इस मैच में विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर के बीच मैदान पर ही लड़ाई झगड़े के हालात पैदा होते हुआ देखे गए।  जिसमें लखनऊ टीम के खिलाड़ी नवीन उल हक भी विराट कोहली के साथ उलझते हुए देखे गए थे अब इस विवाद को लेकर  गौतम गंभीर ने चुप्पी तोड़ी है।

गौतम गंभीर ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मैदान पर हुई बहस को लेकर खुलासा करते हुए कहा है कि, “मेरी इस तरह की लड़ाई पहली नही है, लेकिन मैं हमेशा इस तरह की लड़ाई और बहस को मैदान तक ही सीमित रखता हूं। दो लोगों के बीच मैदार पर हुई बहस को मैदान पर ही दफन कर देना चाहिए सीमा पार नहीं जानी चाहिए।इस बहस से टीआरपी पाने के लिए बहुत सारे लोगों ने बहुत सी बातें कहीं और कई को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया.”

गंभीर ने आगे कहा, “दो लोगों के बीच उस मैदान में जो कुछ भी हुआ है उसे स्पष्ट करने की ज़रूरत नहीं है, क्योकि यह क्रिकेट के मैदान पर हुआ, मैदान के बाहर नहीं। यदि यह मैदान के बाहर होता, तब उसे लड़ाई का नाम दिया जाता। हीट ऑफ द मोमेंट में, दो व्यक्ति जो अपनी टीम के लिए जीतना चाहते हैं और जीतने का अधिकार रखता हैं”

गौतम गंभीर ने किया था नवीन उल हक को सपोर्ट

गौतम गंभीर ने इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने नवीन उल हक और कोहली के बीच हुई लड़ाई में नवीन का साथ दिया था। को इस बात पर गंभीर ने बताया, “मैं सिर्फ ये कहूंगा कि मैं सही का समर्थन करता हूं जो मैंने एक व्यक्ति के लिए किया जो उस समय में सही था, मुझे लगा कि नवीन ने कुछ गलत नहीं किया है, तो उसके साथ देना मेरी ड्यूटी है. मैं अपनी आखिरी सांस तक ऐसा करता रहूंगा, फिर चाहे वो नवीन हो या फिर कोई अन्य। ”

गंभीर ने कहा, “यदि मुझे लगता है कि आप सही हैं, तो मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा। जो मुझे खेल के दौरान सिखाया गया है मैं वही करते आ रहा हूं। इसी तरह से मैं अपनी ज़िंदगी जी रहा हूं। कई लोगों को काफी बुरा लगा कि मैं नवीन के समर्थन में रहा हूं, ऐसा नहीं था कि यह खिलाड़ी हमारा है और वह खिलाड़ी नहीं है। अगर मेरी टीम का खिलाड़ी गलत करता है, तो मैं उसका सपोर्ट कभी नही करूंगा।