भारत तथा इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच से केएल राहुल तथा रविंद्र जडेजा बाहर हो चुके हैं। अब ये दोनों चोटिल होने के कारण विशाखापटनम टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। अब इस कमी को पूरा करने के लिए बीसीसीआई दो नए चेहरों के साथ एक आजमाए हुए खिलाड़ी को टीम में हिस्सा बनाया है।

जिसके तहत सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। आपको बता दें की 2 फरवरी को इंग्लैंड बीच मैच खेला जाएगा। 5 मैचों की इस श्रंखला में इंग्लैंड 1-0 से आगे चल रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम हैदराबाद में 28 रन से मैच हार गई थी।

बीसीसीआई ने दिया बयान

बीसीसीआई ने अपनी और से जारी किये गए बयान में कहा है की जडेजा को हैदराबाद में हुए पहले मैच के चौथे दिन हैमस्ट्रिंग इंजरी की समस्या हो गई थी। इसके अलावा राहुल ने अपने दाएं पैर की जांघ में दर्द की शिकायत की थी। अब बीसीसीआई मेडिकल टीम दोनों की मॉनिटरिंग कर रही है। अतः अब सरफराज और सौरभ को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है। लंबे समय से दोनों ही घरेलू क्रिकेट में अच्छा कमाल दिखाते रहें हैं। वहीं सुंदर 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा थे। उस समय उन्होंने काफी अच्छा योगदान भी दिया था।

कौन लेगा राहुल-जडेजा की जगह

आपको बता दें की टीम इंडिया से इन दोनों का बाहर जाना काफी हानिकारक होगा। विराट कोहली की व्यक्तिगत कारणों से दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलें हैं। इस तरह से देखा जाए तो टीम इंडिया की ताकत काफी कम हुई है। जडेजा, राहुल तथा कोहली टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी रहें हैं। ऐसे में रजत पाटीदार या सरफराज खान का डेब्यू हो सकता है। बॉलिंग में जडेजा का स्थान भरने के लिए कुलदीप यादव, सौरभ और सुंदर में से किसी को लिया जा सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में यह होगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रजत पाटीदार, सरफराज खान, सौरभ कुमार, वाशिंगटन सुंदर और मुकेश कुमार।