IND vs NZ 15 नवंबर बुधवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच हुए सेमीफाइनल के मुकाबले में भारत में शानदार जीत हासिल की। इसके बाद टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में अपनी जगह बना ली है। गुरुवार को 16 नवंबर के दिन साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला होने जा रहा है। इनमें से कोई एक टीम भारत के सामने वर्ल्ड कप का सामना करेंगी। 

आपको बता दे भारत ने न्यूजीलैंड को 398 रन का लाजवाब टारगेट दिया था और मात्र 327 रन पर न्यूजीलैंड की पूरी टीम ढेर हो गई। मैच के दौरान शानदार प्रदर्शन और लाजवाब जीत हासिल करने पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने टीम इंडिया को बधाई दी। इसके अलावा कई अन्य नेता अतिथिगण और सेलिब्रिटियों ने टीम इंडिया को बधाई दी।

मोदी जी के शामी के लिए निकले अनमोल वचन IND vs NZ

माननीय प्रधानमंत्री जी ने पूरी टीम इंडिया को ट्विटर के माध्यम से बधाई दी। कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के प्रदर्शन को खूब सारा गया। केवल इतना ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री जी शमी के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर काफी खुश नजर आए। तारीफ में उन्होंने सामी के 7 विकेट लेने के तरीके को खूब सराहा।

Must Read

आपको बता दे भारतीय शानदार गेंदबाज शमी ने सेमीफाइनल के मुकाबले में कुल नो ओवर 5 गेंद डालें जिसमें उन्होंने मात्र 57 रन न्यूजीलैंड की टीम को दिए। आपको बता दे सामी ने कुल 7 विकेट अकेले चटकाए। उनकी इस लाजवाब गेंदबाजी को देखकर उनके फैंस खुशी से पागल हो उठे।

विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

आपको बता दे सेमीफाइनल का यह मुकाबला पूरे विश्व के लिए हमेशा यादगार रहेगा। इस मैच में टीम इंडिया ने एक से एक बढ़कर रिकॉर्ड बनाए और बने हुए रिकॉर्ड को तोड़कर नया मुकाम हासिल किया। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर जैसे महान दिग्गज बल्लेबाज के रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया इतिहास रचा।

आपको बता दे कल के मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपना 50 वां शतक पूरा किया। इस शतक के पूरा होते ही टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का अब तक का बना शानदार रिकॉर्ड टूट गया। सचिन तेंदुलकर पूरे विश्व के इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने 49 शतक बनाए थे। विराट ने इनका यह रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम 50 वां शतक पूरा किया।

मोदी जी द्वारा दी गई बधाइयां

सोशल मीडिया पर जोरो सोरों से ट्रेंड हो रहा प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा किया गया ट्वीट। अगर आपने अभी तक इस बेहतरीन ट्विटर पोस्ट को नहीं देखा है तो नीचे दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते हैं। केवल प्रधानमंत्री मोदी ही नहीं बल्कि गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी।