Ind vs Nz Semi Final टीम इंडिया ने पूरी की बल्लेबाजी। कप्तान रोहित शर्मा ने जीता था टॉस और किया था पहले बल्लेबाजी का फैसला। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 398 का तगड़ा टारगेट दिया है। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम बहुत जबरदस्त है इसलिए उनके लिए टारगेट को अचीव करना कोई मुश्किल बात नहीं है। पर टीम इंडिया के पास भी सिराज और सामी जैसे धुरंधर गेंदबाजों की कमी नहीं है।

आज की इस बल्लेबाजी में टीम इंडिया के 5 बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की। सभी प्लेयर्स ने अपना सबसे उत्तम प्रदर्शन दिया। इस मैच में विराट कोहली ने और सरेश अय्यर ने शतक पूरे किए। इसी के साथ ही पूर्व कप्तान कोहली ने रचा एक नया इतिहास। हालांकि अंतिम दो से तीन ओवरों में टीम इंडिया ने छक्के और चौके की लगातार बारिश कर दी। अब टीम इंडिया की गेंदबाजी पर निर्भर करता है सेमीफाइनल का परिणाम।

विराट कोहली ने रचा इतिहास Ind vs Nz Semi Final

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहा वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल का मुकाबला दशकों में एक नया उत्साह और उमंग भर रहा है। जैसे-जैसे टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी होती गई उनके स्कोर और रन रेट में हो रहे परिवर्तन को देखकर दर्शकों का उत्साह अपने चरम पर था। इसी के साथ ही पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज का रिकॉर्ड भी तोड़ा। आज की सेमीफाइनल के मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने और कई रिकॉर्ड टूटे।

Must Read

ईसी के साथ ही सरेश अय्यर ने भी सेमीफाइनल के इस शानदार मुकाबला में अपना शतक पूरा किया। आपको बता दे इसी मैच के दौरान भारत के जबरदस्त बल्लेबाज शुभम गिल को दाहिने पांव में चोट भी लग गई। रन रेट के अनुसार अगर गिल को चोट नहीं लगी होती तो वह 80 रन नहीं बल्कि सतक पूरा करते।

बॉलिंग पर टिका है परिणाम 

टीम इंडिया के पास बेहतरीन बल्लेबाजों की कमी नहीं है यह आज के सेमीफाइनल के मैच में साबित हो चुका है। अब दर्शकों की निगाहें सेमीफाइनल में टीम इंडिया के बॉलिंग पर है। अगर टीम इंडिया के धुआंधार गेंदबाजों ने जबरदस्त विकेट चटकाए तो टीम इंडिया को फाइनल में जाने से कोई नहीं रोक सकता। हालांकि 398 रन जैसा बड़ा टारगेट अचीव करना एक बड़ी बात है। और न्यूजीलैंड के पास भी धमाकेदार एक से एक बल्लेबाज है। मैच कौन से करवट की तरफ मुड़ने वाला है यह देखना काफी रोमांचक रहेगा।