IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 के फाइनल में चेन्नई और गुजरात के मैच होने का समय आ गया है। बारिश ने मैच और फैंस के अरमानों पर पानी फेर दिया है। आईपीएल 2023 का फाइनल तो होगा। थोड़ा समय रहा तो भी कुछ ओवर के मैच में विजेता की घोषणा हो जाएगी। लेकिन बारिश नहीं रूकती है और विजेता की घोषणा होती है। तो ऐसे में गुजरात को आईपीएल 2023 का विजेता घोषित किया जाएगा। गुजरात के पास pointable के पॉइंट सबसे ज्यादा हैं। गुजरात और चेन्नई आईपीएल में कुछ चार मैच खेली है। गुजरात ने तीन जीते हैं और चेन्नई ने एक मैच जीता है।

सबसे पहले फाइनल में पहुँचने वाली चेन्नई के पास एक ही विकल्प बचा है। मैच चाहे कम ओवर का ही हो, लेकिन होना चाहिए। वैसे मैच अहमदाबाद में हो रहा है। ऐसे में गुजरात के फैंस ज्यादा होंगे। चेन्नई में धोनी के फैंस पूरे हिंदुस्तान में मिल जाएंगे। आज का मैच सबसे ज्यादा देखे जाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकता है। चेन्नई और गुजरात के बीच फाइनल मुकाबले में सभी की नजरें टिकी हुई है। गुजरात की टीम इस बार भी आईपीएल जीतने की दावेदार है। शुभमन गिल जैसे धुरंधर बल्लेबाज लगातार तीन शतक लगा चुके हैं।

पॉइंट

गुजरात के पॉइंट 20 है
चेन्नई के पॉइंट 17 हैं।

चेन्नई का बल्लेबाजी क्रम

चेन्नई के पास बल्लेबाजी क्रम आठवें नंबर तक है। लेकिन बल्लेबाज भरोसेमंद नहीं है। लम्बा खेलने वाले बल्लेबाजों में कान्वे और गायकवाड़ ही हैं। ओपनर जोड़ी टूटने के बाद चेन्नई में पारी सँभालने वाला कोई नहीं है। ओपनर जोड़ी की अच्छी शुरुआत के बाद तो सभी सिक्सर किंग हैं। शिवम् दुबे जैसे बल्लेबाज अगर 30 गेंद खेल लेते हैं तो अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। अम्बाती रायडू इस आईपीएल में कोई कारनामा नहीं दिखा पाए हैं। आजिंक्य रहाणे भरोसेमंद तो हैं, लेकिन लम्बी पारी और बड़े स्कोर में कारगर नहीं है। धोनी का बल्ला भी इस आईपीएल में नहीं चला है। गेंदबाजी चेन्नई की अच्छी है। इसमें ऑल राउंडर की भरमार है।

गुजरात का बल्लेबाजी क्रम

गुजरात में बल्लेबाजी आठवें नंबर तक है। राशिद खान तक अच्छा स्कोर खड़ा करने वाले खिलाड़ी है। गेंदबाजी की बात करें तो राशिद खान और मोहम्मद शमी बेहतरीन गेंदबाज है। मोहित शर्मा ने पिछले मैच में 5 विकेट चटके थे। बल्लेबाजी में शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर और राशिद खान भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं। ये केसा भी स्कोर खड़ा क्र सकते हैं।