IPL Team Selection IPL 2024 का टिम selection 19 दिसंबर को दुबई में पूरा होने वाला है। आपको बता दे इस दौरान सभी खिलाड़ियों पर जबरदस्त बोली लगने वाली है। जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं हाल ही में विश्व कप का टूर्नामेंट पूरा हुआ है। इस दौरान जिन खिलाड़ियों ने अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया उन पर करोड़ों की बोली लगने वाली है। 

जैसा कि विश्व कप 2023 का टूर्नामेंट पूरा हो गया और इसमें ऑस्ट्रेलिया विजई रही। टीम इंडिया रनर अप टीम थी। टीम इंडिया ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन किया पर फिर भी वे हार गए। खैर अब देश की जनता विश्व कप से उभर कर आईपीएल के लिए उत्सुक नजर आ रही है।

इन खिलाड़ियों पर लगेगी करोड़ की बोली IPL Team Selection

रचिन रविंद्रन 

सबसे पहले तो आपको बता दे सचिन रविंद्रन न्यू न्यू की तरफ से खेलने वाले शानदार बल्लेबाज है। इन्होंने इस विश्व कप में न्यूजीलैंड की तरफ से बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। आपको बता दे सचिन ने वनडे वर्ल्ड कप की 10 पारियों में कुल 578 रन बनाए। इतना बड़ा रिकॉर्ड हासिल करना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Must Read

सदीरा समिर्विक्रम

आपको बता दे कि श्रीलंका की तरफ से खेलने वाले एक दिग्गज बल्लेबाज है। विश्व कप में इन्होंने भी बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया था। 2023 के हुए वनडे सीरीज में कुल नौ पारियां खेली थी इन्होंने। ना परियों में इन्होंने 373 का शानदार रिकॉर्ड खड़ा किया। इनकी धमाकेदार बल्लेबाजी के कारण ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इन्हें काफी भारी नीलामी मिलेगी।

बास डी लीडे 

सबसे पहले तो आपको बता दे यह नीदरलैंड से शानदार बल्लेबाज है। विश्व कप में इनका प्रदर्शन बहुत खूबसूरत रहा। आपको बता दे हाल ही के विश्व कप के टूर्नामेंट में इन्होंने कल 9 मैच खेले हैं। इस दौरान इन्होंने 173 रन बनाए। इन्होंने एक शानदार अर्थशतक भी बनाया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आईपीएल के दौरान इन पर भी अच्छी खासी बोली लग सकती है।

कब है टीम सिलेक्शन

सबसे पहले तो आपको बता दे 19 नवंबर 2023 को आईपीएल 2024 के टीम का सिलेक्शन होने जा रहा है। सिलेक्शन की पूरी नीलामी दुबई में होगी। फिलहाल ट्रेडिंग विंडो शुरू हो चुका है। जो भी टीम फ्रेंचाइजी अपने प्लेयर्स को बदलना चाहती है वह इस प्रक्रिया में लग चुकी है।