IPL Updates जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना जीने की मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है उनका हाल ही का इंटरव्यू सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ऐसे कई टीम का नाम बताया जिसने आज तक आईपीएल चैंपियनशिप ट्रॉफी नहीं जीती है। 

आपको बता दे सुरेश रैना ने अब तक चार बार चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहते हुए आईपीएल का खिताब जीत लिया है। हाल ही में उन्होंने ऐसे विशेष टीम का नाम बताया जिसने आज तक इंडियन प्रीमियर लीग में चैंपियन की ट्रॉफी नहीं जीती है। 

सुरेश रैना ने इन टीम पर साधा निशाना 

सुरेश रैना पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल में मैच खेलते थे जब उन्होंने चार किताब जीते थे। अपनी इस कामयाबी के सामने उन्होंने चार ऐसी टीम का नाम रखा जिसे आईपीएल का हिस्सा होते हुए भी कभी भी ट्रॉफी नहीं जीती है। इसमें पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टिम भी शामिल है। 

पार्टियां बनती है हार का कारण IPL Updates

बात चीत के दौरान सुरेश रैना ने साफ शब्दों में बताया कि मैच के दौरान पार्टी करना या जश्न मनाना ही हार का सबसे मुख्य कारण बनता है। उन्होंने बताया कि चेन्नई के खिलाड़ियों ने कभी भी पार्टी नहीं की है इसलिए टीम सबसे ज्यादा विजई रही है।

आपको बताने अब तक आईपीएल में सुपर किंग्स ने चार बार चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती है। रैना के अनुसार दो-तीन टीम जो पार्टी करती है उन्होंने आईपीएल का किताब कभी नहीं जीता है।

BCCI ने लगाई पार्टी पर रोक 

वहीं अगर हम बात करें BCCI की तरफ से लगाए गए नियम की तो आपको बता दें बीसीसीआई ने पार्टी करने के लिए हम पर रोक लगा दिया है। इस नियम को तब लागू किया गया जब मुंबई इंडियंस के एक चीयर लीडर ने ब्लॉक के जरिए कुछ क्रिकेटरों पर निशाना साधते हुए बताया कि चीयर लीडर्स को सम्मान की नजर से नहीं देखा जाता है। 

इस खबर के वायरस होते ही बीसीसीआई ने आईपीएल में पार्टी कलर पर बैन लगा दिया। उसके बाद किसी भी टीम का पार्टी करना वर्जित है। मगर फिर भी अगर कोई टीम पार्टी करती है जस्ट बनती है तो उन्हें थोड़ा जुर्माना दंड के रूप में देना होता है। 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *