नई दिल्ली: आईपीएल 2023 के फाइनल होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार जीत हासिल की। इस जीत की खुशी में पूरा स्टेडियम महेंद्र सिंह धोनी के नारों से गूंज उठा। एक ओर इस जीत की खुशी का जश्न लोग मना रहे थे तो दूसरी ओर धोनी के रिटा.र होन की खबरे भी सामने आ रही थीं। क्योकि चेन्नई की जीत से पहले धोनी के संन्यास को लेकर कई तरह की अटकलें सामने आ रही थीं। धोनी ने चैंपियन जीतने के बाद अपने संन्यास के लेने से जुड़े सभी सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वे फिलहाल रिटायर नहीं होंगे। वे अगले सीजन में एक बार फिर से वापसी कर सकते हैं।

धोनी ने संन्यास की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि दर्शकों से मिले प्यार को देखते हुए वो उन्हें शानदार तोहफा देने के लिये अगले सीजन में फिर से खेलेंगे। आईपीएल 2023 के इस सीजन की शुरुआत होने से पहले ही अटकलें लगाई जा रही थी कि यह धोनी का आखिरी सत्र होगा। उन्होंने कहा, ”अगर परिस्थितियों को देखा जाएं तो मेरे लिये संन्यास लेने का यह बिल्कुल सही समय है। और मेरे लिए यह कहना भी बहुत आसान है कि अब मैं इस मैच से विदा ले रहा हूं, लेकिन अगले नौ महीने तक दिन रात कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सत्र और खेलना कठिन है।”

उन्होंने कहा, ”चेन्नई के प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया। उनके लिए शरीर को साथ देना होगा, यह उनके लिये मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सत्र और खेलूं. उनके प्यार और जज्बात को देखकर मुझे भी उनके लिए कुछ करना चाहिए।”

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर आईपीएल 2023 की ट्राफी अपने नाम कर ली। इसे चेन्नई ने 5 विकेट रहते हुए जीत लिया। चेन्नई की जीत में बल्लेबाजों की शानदार प्रदर्शन देखने के मिला था।