Man Of The Match एशिया कप 2023 चल रहा है जिसमें भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ था इसमें भारतीय खिलाड़ी ने एक जबरदस्त प्रदर्शन देते हुए 228 रन के बड़े अंतर से पाकिस्तान को हराया है। इस मुकाबले में भारत के सभी बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। मैच में बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक सभी खिलाड़ी ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है।

सोमवार को भारत-पाकिस्तान के मैच में विराट कोहली ने एक जबरदस्त सेंचुरी लगाकर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ रोहित शर्मा की टीम ने अब फाइनल के लिए अपने राह को आसान बना लिया है। हालांकि मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड विराट कोहली को दिया गया है लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि इसका असली हकदार कोई और है जिसकी जानकारी नीचे दी गई है।

इंडिया-पाकिस्तान के मैच में Man Of The Match का असली हकदार

सबसे पहले आपको मैच के हाल के बारे में बताएं तो रविवार को भारत-पाकिस्तान का मैच निर्धारित किया गया था। उसे मैच में भारत ने दो विकेट गंवाकर काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था मगर बारिश के कारण उसे मैच को रोक दिया गया था।

Must Read  

इसके बाद कल अर्थात सोमवार को रिजर्व वाले दिन भारत-पाकिस्तान का फिर से मुकाबला वहीं से शुरू होता है। इस मैच में भारत के विराट कोहली और केएल राहुल ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है। विराट कोहली ने 94 गेंद में 122 रन की नाबाद पारी खेली है, इसके साथ केएल राहुल ने भी 111 रन की नाबाद पारी खेली है।

विराट कोहली और केएल राहुल के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने दो विकेट गंवाकर 356 रन का एक विशाल स्कोर पाकिस्तान टीम के आगे रखा था। इसके बाद पाकिस्तान टीम मैच 128 रन 32 ओवर में बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत ने अपने क्या प्रतिबंध पाकिस्तान के समक्ष काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है और 228 रन की जीत हासिल की है।

अगर हम मैन ऑफ द मैच की बात करें तो यह रिवॉर्ड विराट कोहली को दिया गया है उन्होंने 94 गेंद में 122 रन की शानदार पारी खेली है। इस सफर में उन्होंने 3 छक्के और 9 चौके लगाए है। कोहली के शानदार प्रदर्शन से उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में अपना 47वां शतक लगाया है। और वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में सबसे जल्दी 13000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है।

मैन ऑफ़ द मैच का असली हकदार

कल भारत-पाकिस्तान के एशिया कप के मुकाबले के बाद विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

मगर सोशल मीडिया पर काफी हल्ला चल रहा है कि कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच के असली हकदार थे। कल के मुकाबले में कुलदीप यादव ने एक या दो विकेट नहीं बल्कि 5 विकेट चटकाए थे।

लोगों का कहना है कि जिस पिच पर भारत के दो बल्लेबाज ने शतक और दोनों अर्धशतक पार करते हुए 350 रन का लक्ष्य खड़ा किया। वैसे पिच और स्टेडियम पर पाकिस्तान खिलाड़ियों के लिए शतक मारना कोई बड़ी बात नहीं थी। लेकिन कुलदीप यादव की जबर्दस्त गेंदबाजी के आगे किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज की एक न चली। 

कल के मुकाबले में कुलदीप यादव ने 8 ओवर में महज 25 रन देते हुए 5 विकेट चटकाए है। सोशल मीडिया पर कुलदीप यादव की खूब बाबा ही हो रही है और उन्हें मैन ऑफ द मैच का असली हकदार माना जा रहा है।