आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अपने सभी लीग मैच जीत कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। अपने आखरी मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड को हरा कर अपने विजय अभियान को जारी रखा। टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तथा 4 विकेट के नुकसान पर 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन नीदरलैंड की टीम मात्र 47.5 ओवर में 250 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम अपने विश्व कप के विजय अभियान को जारी रखे हुए हैं। टीम इंडिया ने लगातार 8 जीत हासिल करने के बाद में आखरी मुकाबले में नीदरलैंड की टीम को हरा कर लीग स्टेज को ख़त्म किया। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने इस शानदार शतकीय पारी खेली जिसके कारण टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 410 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में नीदरलैंड ने भारत के इस स्कोर के खिलाफ काफी मेहनत की लेकिन उनकी टीम मात्र 250 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई। आपको बता दें कि इस मुकाबले में टीम इंडियन के कप्तान रोहित शर्मा ने एक या दो नहीं बल्कि 9 खिलाड़ियों को गेंदबाजी का मौक़ा दिया। जिनमें से वे भी एक रहे थे।

बता दें की नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, और सुर्यकुमार यादव ने गेंदबाजी में अपना हाथ आजमाया था। मैच के बाद में जब कप्तान रोहित शर्मा से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा की ” जब आपके पास सिर्फ 5 ही गेंदबाज होते हैं तो आप अपनी टीम के अंदर ही कुछ विकल्प तैयार करने की कोशिश करते हैं. आज हमारे पास 9 विकल्प मौजूद थे. यह बहुत ही महत्वपूर्ण है आज का वो मुकाबला था जिसमें हमने कुछ चीजों को आजमाया. हमारे तेज गेंदबाज वाइड यॉर्कर आजमा रहे थे जब इसकी जरूरत नहीं थी लेकिन हम इसको करके देखना चाहते थे. एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर हम कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे थे. हमें देखना था कि इससे क्या हासिल होता है।”

विराट और रोहित ने लिया विकेट

आपको बता दें की नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाजों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा तथा विराट कोहली गेंदबाजी की थी। जिसके बाद इन दोनों को 1-1 विकेट भी हासिल हुआ था। विराट कोहली ने 3 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट लिया जब की रोहित ने सिर्फ 5 गेंद डाली और उनको 1 विकेट हासिल हुआ था। उन्होंने नीदरलैंड के आखरी विकेट को चटकाया जिसमें उन्होंने 7 रन खर्च किये थे।