नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप 2023 अब समाप्ति की ओर है। विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। विश्व कप मुकाबले में बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को प्रति मैच कितना फीस देती है। यह बात हर कोई सोचता होगा। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि बीसीसीआई जो दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है वह अपने खिलाड़ियों को प्रति मैच कितना फीस देती है।
विश्व कप मुकाबले में बीसीसीआई प्लेइंग 11 में शामिल खिलाड़ियों को 6 लाख रुपए फीस देती है जबकि मैदान पर न उतरने वाले खिलाड़ियों को जो प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होते उन्हें फीस के रूप में ₹300000 दिए जाते हैं।

यदि टेस्ट मैच की बात करें तो बीसीसीआई प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ियों को बतौर फीस 15 लाख रुपए देती है जो खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतरते उन्हें 7:30 लख रुपए प्रति मैच दिया जाता है।

इसी तरह से टीम इंडिया के खिलाड़ी यदि T20 मैच खेलते हैं तो उन्हें बीसीसीआई प्रति मैच प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ियों को ₹300000 बतौर फीस देती है और जो खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतरते रिजर्व में बैठते हैं उन्हें बीसीसीआई डेढ़ लाख रुपये फीस देती है।

बीसीसीआई ने समानता लाते हुए महिला खिलाड़ियों को भी मेंस टीम के बराबर वीमेंस टीम के खिलाड़ियों को बराबर फीस देती है।