आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद से भारती क्रिकेटरों को काफी अवहेलना झेलनी पड़ी थी। अब भारतीय लोगों को टी-20 विश्व कप और आईपीएल में इंडियन क्रिकेट टीम से काफी उम्मीदें हैं। अब सब की निगाहें वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम पर टिकी हुई हैं, तो वहीं चयनकर्ताओं के सामने खिलाड़ियों का चयन करना बड़ी चुनौती है। टी-20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम को सबसे छोटे फॉर्मेट के कुल 3 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने हैं।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चयन आईपीएल में खिलाड़ियों की परफार्मेंस पर आधारित होगी। अब ऐसे में एक और सवाल उठ रहा है कि क्या तूफानी खिलाड़ी ऋषभ पंत वापसी करेंगे। बता दें कि कार एक्सीडेंट के बाद से ही वे टीम से बाहर चल रहे हैं। अब उनके फैंस उनकी वापसी का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है, लेकिन कुछ खिलाड़ीयों की वजह से पंत की वापसी नामुमकिन लगती है।

ईशान किशन का अच्छा प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन विकेट कीपर के तौर पर इन दिनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में 58 और 52 रन बनाकर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके अलावा उन्होंने बतौर विकेट कीपर एक विकेट भी लिया था। इसके बाद रायपुर और बैंगलोर में हुए मैच में जितेश शर्मा को मौका दिया गया था। जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 35 और 24 रन बनाए थे, लेकिन वे एक भी विकेट लेने में असफल रहे थे।

वर्ल्ड कप में कौन होगा विकेट कीपर

अब लोगों के मन में ये सवाल है कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तरफ से कौन होगा विकेट कीपर। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरा पर जितेश शर्मा और टी-20 में ईशान-किशन विकेट कीपर थे। अब वनडे सीरीज में केएल राहुल और संजू सैमसन का नाम कीपर के तौर पर तय किया गया है।