IPL 2024: CSK के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स को झटका! ऋषभ पंत पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना। रविवार में CSK और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में हुए आईपीएल मैच दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रन से जीत हासिल किया है। लेकिन इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स को बढ़ा झटका लगा है।

असल में ऋषभ पंत के धीमी ओवर के गलती के कारण ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। यह पहली बार था, इसलिए ही दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। लेकिन यदि यही गलती दोबारा दोहराया जाता है, तो दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर 24 लाख रुपए का जुर्माना भी लग सकता है।

ऋषभ पंत पर क्यों लगाया गया जुर्माना

रविवार को विशाखापट्टनम में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दिल्ली कैपिटल का मैच था। इस मार्च में चेन्नई सुपर किंग्स ने 171 रन बनाया था, वही इस मैच में दिल्ली कैपिटल ने 191 रन बनाकर जीत हासिल किया था। लेकिन इसी मैच में ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है।

आखिर ऋषभ पंत पर क्यों लगाया गया है जुर्माना उसके बारे में बताएं तो धीमी ओवर गति के कारण ऋषभ पंत पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। असल में दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित समय में ओवर को पूरा नहीं किया है।

और आईपीएल के नियमों के अनुसार सभी टीम को सही समय पर ओवर को पूरा करना पड़ता है। इसी वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। ऋषभ पंत पर सिर्फ इस साल ही नहीं बल्कि पिछले साल भी आईपीएल के मार्च में जुर्माना लगा था।

इस जुर्माने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को अपने ओवर समय सीमा को सुधारने पर काम करना होगा। क्योंकि यदि आगे भी दिल्ली कैपिटल्स ऐसा ही गलती करते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर 30 लाख का जुर्माना भी लग सकता है। अगर इस मैच की बात करें तो ऋषभ पंत ने इस मैच में काफी अच्छा बल्लेबाजी किया है।