Rohit Sharma Asia Cup 2023: जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बहुत ही जल्द एशिया वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने वाला है जिसमें कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। सोशल मीडिया पर लगातार रोहित चर्च में बने हुए हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके आने वाले मैच को लेकर बहुत ज्यादा चर्चा हो रही है।

आपको बता दे इस शानदार टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होने वाली है और इसे पाकिस्तान और बांग्लादेश में खेला जाएगा। लगातार चर्चा में बने रहने की रोहित की एक बड़ी बजाया है कि वह वनडे मैच में सबसे अधिक रन बनाने के लिए दूसरे नंबर पर आते हैं।

टॉप स्कोरर बनने का मिल रहा मौका: Rohit Sharma Asia Cup 2023

Rohit Sharma Updates

 आपको बता दे अब तक वनडे मैच में सबसे अधिक स्कोर करने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है और वहीं दूसरी स्थान पर रोहित शर्मा है। रोहित ने अब तक 22 मार्च में 45.56 की एवरेज से अपने नाम का सिक्का बनाए रखा है। आपको बता दे इन्होंने अब तक कुल 745 रन बनाए हैं।

Must Read:

अपनी कुल रनों के अनुसार रोहित सचिन तेंदुलकर से केवल 226 रन पीछे हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि एशिया कप 2030 में रोहित के पास एक बहुत ही सुनहरा अवसर है जिसे वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़कर उनसे आगे निकल सकते हैं। यहां जाने वाली बात यह होगी कि आने वाले मैच में कैसा रहेगा रोहित शर्मा का प्रदर्शन और क्या वे इस रिकार्ड को तोड़ पाएंगे।

T20 एशिया कप मे लाजवाब था रोहित का प्रदर्शन

2016 में एशिया वर्ल्ड कप T20 के फॉर्मेट में हुआ था और इस सीजन में रोहित शर्मा ने कप्तानी की थी। इस सीजन में रोहित ने कुल 5 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 138 रन बनाए थे। उन्होंने 27.60 की एवरेज से 132.69 के स्ट्राइक रेट से अपना अच्छा प्रदर्शन दिया। इन पांच मातु की सीरीज में से एक मैच में रोहित ने अर्धशतक भी बनाए थे जिससे उनकी कप्तानी में चार चांद लग गए।

ऐसा माना जा रहा है कि T20 एशिया वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को देखकर ही इस वनडे एशिया वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को कप्तान चुना गया है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या को उप कप्तान के लिए नियुक्त किया गया है। एशिया वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा का प्रदर्शन देखने के लिए सभी लोग दिल थामें इंतजार कर रहे हैं।