T20 World Cup Updates जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं 1 जून से 29 जून तक t20 विश्व कप का मुकाबला चलने वाला है। मोहम्मद कैफ ने T20 वर्ल्ड कप के लिए अपने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 9 साल से भारत के लिए नहीं खेलने वाले खिलाड़ी भी इस बार टीम में नजर आने वाले हैं।

आपको बता दे इस दौरान आईसीसी ने कई अहम फैसले भी लिए हैं। इस समय टीम में गिल और संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है। वही 5 प्लेयर्स की सीट पूरी तरह से बुक हो चुकी है जिनमें तीन बल्लेबाज और दो विकेटकीपर है। चलिए आपको बताते हैं क्या रहेगी T20 की भारतीय टीम। 

कब तक है टीम घोषित करने की आखिरी तारीख T20 World Cup Updates

जून में होने वाले T20 विश्व कप के लिए टीम घोषणा करने की आखिरी तारीख 1 मई निर्धारित की गई है। सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चैन करता अजीत आगरकर के बीच मीटिंग पूरी हो चुकी है। इसके बाद उन्होंने टीम का ऐलान भी कर दिया है।

5 बल्लेबाज और 3 विकेटकीपर की जगह हुई बुक 

आपको बता दे तीन सिलेक्शन में पांच बल्लेबाजों और तीन विकेटकीपर की जगह फिक्स कर दी गई है। कप्तान रोहित शर्मा के अलावा यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह टीम इंडिया में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा आपको बता दे विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल को मौका दिया गया है। वही ऑलराउंडर में हार्दिक पांड्या और जडेजा को धर्म का मिलने वाला है। 

ये है मौजूदा टिम इंडिया के प्लेयर्स

Team Players Name  हार्दिक पंड्या
रोहित शर्मा (कप्तान)  रविंद्र जडेजा
यशस्वी जायसवाल शिवम दुबे
विराट कोहली अक्षर पटेल
सूर्यकुमार यादव कुलदीप यादव
रिंकू सिंह जसप्रीत बुमराह
ऋषभ पंत (विकेटकीपर) अर्शदीप सिंह
केएल राहुल (विकेटकीपर) संदीप शर्मा