नई दिल्ली। 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शूरूआत होने जा रही है जिसकी मेजबानी इस बार भारत करने जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम से होगा क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज होगा। जिसमें भारत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अपना दमखम दिखाने को तैयार होगा। अभी भले ही वर्ल्ड कप मैच की शुरूआत के एक महिने की देर है लेकिन इस मैच के महामुकाबले को लेकर चर्चा गर्म होती दिख रही है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी एक बड़ा खुलासा करके हर सिकी को हैरान कर दिया है। उन्होने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि इस बार के वर्ल्ड कप का फाइनल किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा।

अहमदाबाद में होगा पहला मैच

अहमदाबाद के मैदान में 8 अक्टूबर का दिन भारत के लोगों के लिए काफा खास दिन साबित होगा क्योकि इस दिन इस स्टेडियम से भारत अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के खिलाफ खेले जाने मैच से करेगा। भारत अपने 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी ICC tournament trophy India को निशाने में ऱखकर वर्ल्ड कप में अपना शानदार प्रदर्शन करेगा।

भारत ने जीती आखिरी आईसीसी ट्रॉफी

साल 2013 में भारत ने आखिरी बार कप्तान एमएस धोनी MS Dhoni की कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर अपना कब्जा किया था। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया का ये मुकाबला भी काफी रोमांचक होने वाला है।

स्मिथ ने दिया बड़ा बयान-

भारत की ओर से तेजी के साथ हो रही तैयारियों को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई महान बल्लेबाज स्टीव स्मिथ Steve Smith ने एक बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होने बताया है कि इस बार का  विश्व कप 2023 का महामुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगा। लेकिन फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखना चाहते हैं।