नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इन दिनों पीठ में लगी चोट से परेशान चल रहे है लगातार हो रहे दर्द के चलते वो लगातार इंग्जेक्शन के सहारे रहने को मजबूर है।  श्रेयस को यह चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट के दौरान लगी थी। डॉक्टर ने इस दर्द से निजात दिलाने के लिए उन्हें सर्जरी की सलाह दी है। लेकिन, श्रेयस ने उनकी सलाह को नजरअंदाज करते हुए  इसे टाल दिया है और बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टीस करने के लेिए जा चुके है।

श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी खास जगह बनाने के लिए लगाता प्रैक्टीस कर रहे है। जिसके चलते  उन्होने सर्जरी कराने से मना कर दिया है। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह था कि यदि वो सर्जरी कराते है तो ऐसे में उन्हें 5 से 6 महीने का उन्हें रेस्ट लेना होगा, जिससे वो खेल मैदान से दूर हो जाएंगे। उनकी इस दूरी से उन्हे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने में अड़चने भी आ सकती हैं। श्रेयस अब जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से फिट हो रहे है।

श्रेयस नहीं कराएंगे सर्जरी

श्रेयस अय्यर के एक करीबी सूत्र ने बताया, “उन्होंने विशेषज्ञ और एनसीए अधिकारियों से सलाह ले है और वो अपने सभी एक्सपर्ट्स की सलाह का पालन कर रहे है.” हालांकि, यह बात अलग है कि श्रेयस आईपीएल में खेलने के सपना शायद ही पूरा कर सकते है।  पीठ की चोट के इलाज के लिए उन्हें गुरुवार को एक इंजेक्शन लगाया जाएगा। जिसके बाद ही पता चलेगा के वो खेल के लिए कितने फिट हैं।