Ameen Sayani: इस महीने में बॉलीवुड के गलियारे से कुछ खबर ऐसी थी जिसने लोगों को खुश किया. लेकिन इसी बीच कुछ खबर ऐसी भी है जिसने लोगों को उदास किया है. अभी कुछ दिन पहले ही फेमस एक्टर ऋतुराज का निधन हो गया. इस खबर से एक नहीं कई सारे लोगों के होश उड़ गए.

लेकिन इसी के बाद एंटरटेनमेंट जगत से एक और बुरी खबर आ रही है. दरअसल रेडियो/विविध भारती के सबसे जाने-माने अनाउंसर और टॉक शो होस्ट अमीन सयानी का देहांत हो गया है. उनका इसी मंगलवार को शाम के वक़्त हार्ट अटैक आया जिसके वजह से अमीन सयानी की मौत हो गयी है. जब उनकी मौत हो गयी वो 91 साल के थे.

अमीन सयानी नहीं रहे

आपकी जानकारी के लिए बता दे एक रिपोर्ट में छपी खबर के हिसाब से अमीन‌ सयानी को मंगलवार को उनके दक्षिण मुम्बई स्थित घर पर शाम 6.00 हार्ट अटैक आया. दरअसल हार्ट अटैक आने के बाद उनके बेटे राजील उन्हें फौरन दक्षिण मुम्बई स्थित एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल मे ले गये जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अमीन सयानी को थी ये बीमारी

बात अगर बीमारी की करें तो अमीन सयानी को हाई ब्लड प्रेशन और बढ़ते उम्र संबंधी बीमारियां थीं. यही नहीं उनके 12 साल से पीठ दर्द‌ की शिकायत थी. इसी दर्द के वजह से उन्हें वॉकर का इस्तेमाल करना पड़ता था.

थे फेमस अनाउंसर

आपको जानकर हैरानी होगी क रेडियो सिलोन और विविध भारती पर‌ लगभग 42 सालों तक चलने वाला हिंदी गीतों का कार्यक्रम ‘बिनाका गीतमाला’ ने ऐसी सफलता पायी को सारे रिकॉर्ड तोड़े दिए. यही नहीं लोग हर हफ्ते उन्हें सुनने के लिए बेकरार रहते थे और उनका इंतज़ार करते थे.