दिल्ली भारत के सबसे अधिक आबादी वाले शहरों में से एक है। जो बजट के अनुकूल बाजारों सहित विभिन्न प्रकार के खरीदारी विकल्प प्रदान करता है। दिल्ली में सस्ते बाजारों की सटीक संख्या निर्धारित करना कठिन है। क्योंकि चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। हालांकि, दिल्ली के कुछ लोकप्रिय बजट अनुकूल बाजारों में शामिल हैं।

चांदनी चौक

यह पुरानी दिल्ली में स्थित दिल्ली के सबसे पुराने और व्यस्त बाजारों में से एक है। यह अपने जीवंत वातावरण, संकरी गलियों और कपड़े, आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक्स और मसालों के थोक बाजारों के लिए जाना जाता है।

कनॉट प्लेस

यह स्थानीय लोगों और पर्यटकों दोनों के लिए एक लोकप्रिय खरीदारी स्थल है। इसमें कई ब्रांडेड और हाई-एंड स्टोर, रेस्तरां, कैफे और स्ट्रीट वेंडर हैं जो कपड़े, जूते और सामान से लेकर किताबें और स्मृति चिन्ह तक सब कुछ बेचते हैं।

सरोजिनी नगर

यह किफायती कीमतों पर फैशनेबल कपड़े, जूते, बैग और सामान की तलाश करने वाले बजट खरीदारों के बीच पसंदीदा है।

करोल बाग

यह हाई-एंड और बजट स्टोर दोनों के मिश्रण के साथ एक और लोकप्रिय शॉपिंग डेस्टिनेशन है। यह कपड़ों, आभूषणों और इलेक्ट्रॉनिक्स के थोक बाजारों के लिए जाना जाता है।

लाजपत नगर

यह दक्षिण दिल्ली का एक हलचल भरा बाजार है जो अपने किफायती भारतीय परिधानों, जूतों और एक्सेसरीज के लिए जाना जाता है।

ये बाज़ार कपड़ों, एक्सेसरीज़, गहनों, इलेक्ट्रॉनिक्स, और बहुत कुछ सहित कई प्रकार के उत्पादों को सस्ती कीमतों पर पेश करते हैं। ध्यान रखें कि इन बाजारों में सौदेबाजी एक आम बात है, इसलिए सर्वोत्तम सौदे पाने के लिए विक्रेताओं के साथ बातचीत करने में संकोच न करें।