आज के समय में एलपीजी सिलेंडर के दाम 940 से 950 रुपये प्रति सिलेंडर चल रहें हैं। केंद्र सरकार के बाद अब गोवा सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में काफी कटौती की है। जिसके कारण अब आप काफी सस्ते दामों में एलपीजी सिलेंडर खरीद सकते हैं। हालांकि इस योजना का वे ही लोग उठा सकते हैं। जो की गोवा के नागरिक हैं तथा जिनका नाम अंत्योदय अन्न योजना कार्ड से जुड़ा हुआ है।

मात्र 428 रुपये में खरीदें गैस सिलेंडर

आपको बता दें कि राज्य सरकार की घोषणा के बाद अब वे लोग जिनका नाम अंत्योदय अन्न योजना के कार्ड से जुड़ा है। वे गैस सिलेंडर को मात्र 428 रुपये में खरीद सकते हैं। बता दें की गोवा के सीएम मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्रीय मंत्री शिरपद वाई नाइक ने पणजी में एलपीजी सिलेंडर रिफिलिंग के लिए ‘मुख्यमंत्री वित्तीय सहायता योजना को लांच कर दिया है।

उज्जवला योजना के तहत मिल रही 200 रुपये की सब्सिडी

उज्ज्वला स्कीम के तहत उपभोक्ताओं को 200 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जा रही है। अब इस योजना के तहत उपभोक्ताओं को 200 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी प्रदान की जायेगी। अनुराग ठाकुर ने कहा है कि अब उज्जवला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जायेगी। आपको बता दें कि सरकार ने इस योजना के तहत 9 करोड़ 60 लाख परिवारों को गैस कनेक्शन प्रदान किया है।