साड़ी के साथ यूज़ करने वाले है बेल्ट तो ना करें ये गलती, वरना फैशन के चक्कर में लुक हो जाएगा खराब

Don’t so this mistake while wearing Saree With a Belt:  आज कल ज्यादातर महिलाएं साड़ी के साथ बेल्ट पहनना पसंद करती है. बाजार में कई तरह की रेडीमेड साड़ियों के साथ भी बेल्ट मिलती है जिनके पहनने पर बेल्ट वाली साड़ियां बहुत ही स्टाइलिश लगती है.जब भी आप साड़ी के साथ बेल्ट कैरी करें तो आप कुछ बातों का ध्यान रखें क्योंकि अगर आप साड़ी के साथ बेल्ट कैरी कर रही है तो छोटी-छोटी गलतियां आपके पूरे लुक को खराब कर सकती हैं.

इन बातों का ख्याल रखें

बता दे जब हम साड़ी के साथ बेल्ट बाजार से लाते हैं तो ऐसे में कुछ खास दिक्कत नहीं होती . लेकिन जब हम साड़ी के साथ बेल्ट अलग से खरीदते हैं तो ऐसे में इनके कलर में काफी अंतर आता है. और अलग से ही बेल्ट साड़ी पर चमकने लगती है जैसे कि अगर आप सिल्क की साड़ी के साथ बेल्ट पहन रही है तो लेदर की बेल्ट अच्छी लगेगी.वहीं शिफॉन या जॉर्जेट की साड़ी के साथ आपको कपड़े या फिर मेटल की बेल्ट कैरी करनी चाहिए.

इसके साथ जब भी आप साड़ी के साथ बेल्ट कैरी करें तो इस बात का ध्यान रखें कि आप अपनी बेल्ट को पेट पर टाइट करके ना बांधे. इससे न सिर्फ आपका लुक खराब होता है बल्कि साड़ी ज्यादा देर तक पहनने में आपको काफी परेशानी होती है. इसलिए बहुत टाइट कपड़े पहनना भी अच्छा नहीं होता.

आप साड़ी के साथ बेल्ट को कैरी करते वक़्त आप कमर साइज को ध्यान रखें. साड़ी के लिए बेल्ट अलग से आती है.  बेल्ट का चुनाव करते वक्त आप अपने पेट और कमर का साइज जरूर ध्यान रखें. ज्यादा बड़ी बेल्ट साड़ी के लुक को खराब कर सकती है.