Potato For Hairs:  बाल लड़कियों के लिए बहुत जरुरी होता है. लड़कियां लंबे काले और बड़े बड़े बालों के लिए क्या क्या नहीं करती है. महंगे महंगे प्रोडक्ट्स तेल और पता नहीं क्या क्या. बावजूद इसके लोगों को वो मिल ही नहीं पाता जिनकी वो चाह रखते है. बाल गिरने के और टूटने के बहुत से कारण होते है. आज के टाइम में तो पॉल्युशन ने लोगों को बहुत परेशान कर रखा है. ऐसे में अगर आपके भी बाल बहुत ज्यादा गिर रहे है और बढ़ नहीं रहे है तो ये खबर आपके लिए है.

जो उपाय हम आपको बताने वाले है उसमे आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. इस उपाय में आपको आलू का यूज़ करना है और ज्यादा से एलोवेरा तक. ये सब तो नेचुरल प्रोडक्ट है और इसलिए आपको इसका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा. तो चलिए आपको नुस्खे के बारे में बताते है.

आलू में मिलने वाले विटामिन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आलू में विटामिन बी, सी, ज़िंक, आयरन और नियासिन जैसे विटामिन होते है. ये सरे विटमिन हमारे बालों के लिए बहुत जरूरत होते है. ये ना सिर्फ आपके बालों को बढ़ाते है और बल्कि इससे आपके बालों का डेंड्रफ भी खत्म हो जाता है.

क्या करें उपाय

सबसे पहले आप आलू को काट लें. इसके बाद आप इसे पानी में उबाल लें. उबालने के बाद जो पानी बच जाए उसे अपने बालों पर लगाएं. इसे लगाने के बाद आप अपने बालों को आधे घंटे के लिए छोड़ दें. आधे घंटे बाद आप अपने बालों को धो लें. आप किसी माइल्ड शैम्पू का यूज़ कर सकते है. आप चाहें तो नॉर्मल पानी से भी अपने हेयर को वाश कर सकते है. साथ ही अगर आप के बालों में बहुत ज्यादा डेंड्रफ हो रहा है तो आप आलू को काट और कटा हुआ भाग अपने स्कैल्प पर लगाएं. इसके बाद आप इसे आधे घंटे रहने दे.