Saturday, February 4, 2023
HomeTrendingसोशल मीडिया पर बढ़ता जा रहा है भगवान श्री राम का क्रेज,...

सोशल मीडिया पर बढ़ता जा रहा है भगवान श्री राम का क्रेज, मार्क जुकरबर्ग भी हुए कायल

हिंदू संस्कृति के अनुसार प्रत्येक जीव से मानव को प्रेमवत व्यवहार करना चाहिए। भगवान श्री राम के जीवन में यही चीज हमें जीवन रूप में दिखाई पड़ती है। उनका प्रेमपूर्ण व्यवहार ऋषि-मुनि, मनुष्य, पशु-पक्षी आदि सभी के साथ प्रेमपूर्ण रहा है। मानव जाति के लोगों की ब्बत छोड़ भी दी जाये तो भगवान श्री राम का वानर, रीछ, जटायु जैसे जीवों के साथ भी भगवान श्री राम ने अलौकिक प्रेम किया है। भगवान श्री राम की प्रत्येक चेष्टा मानव के लिए कल्याणकारी रही है। यही कारण है कि आज भी दुनियाभर के लोग भगवान श्री राम के प्रति अगाध श्रद्धा रखते हैं।

व्यवहार की शिक्षा के शिक्षक है श्रीराम

साक्षात पूर्ण ब्रह्म होते हुए हुए भी श्री राम ने मित्रो के साथ मित्र जैसा व्यवहार किया। माता-पिता के साथ आदर्श पुत्र जैसा तथा भाइयों के साथ आदर्श भाई जैसा व्यवहार किया है। भगवान श्री राम ने उत्तम पति का उदहारण सभी को अपने व्यवहार से दिया। उन्होंने दासों के साथ स्वामी जैसा तथा गुरुजनों के साथ सदशिष्य जैसा व्यवहार कर दुनिया को अनुपम शिक्षा दी है। इसी कारण आज दुनियाभर में श्री राम की कीर्ति बनी हुई है।

सोशल मीडिया पर भी है बढ़ता जा रहा है क्रेज

सोशल मीडिया पर प्रतिदिन नए नए वीडियो आते रहते हैं। इनमें से बहुत से वीडियो काफी वायरल होते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही वीडियो के बारे में यहां बता रहें हैं। जो प्रभू श्रीराम से जुड़ा है। इस वीडियो को लोग बहुत ज्यादा पसंद कर रहें हैं ओर यह तेजी से वायरल होता जा रहा है। वीडियो में हमें एक मैसेज दिखाई पड़ता है। जिसमें फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग की ओर से बताया गया है कि “फेसबुक पर श्रीराम शब्द प्रतिदिन 2 बिलियन बार लिखा जाता है।” वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहें हैं तथा शेयर भी कर रहें हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments