Lucky Plants: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। क्योकि जीवन में आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए लोग इसका उपयोग करते है। अक्सर देखा जाता है कि घर की नकारात्‍मक ऊर्जा जब तेजी से फैलने लगती है, तब घर में पैसों की तंगी के चलते दुखों का पहाड़ टूटने लगता है। तब वास्तु शास्त्र ही है जो हमे हर परेशानियों से दूर करता है। यदि आपके घर में भी आर्थिक तंगी के साथ नकारात्‍मक ऊर्जा का वास है और घर के सदस्‍यों की तरक्‍की रुक गई है, इस समस्या को दूर करने के लिए कुछ पौधे ऐसे हैं जो इन सभी समस्‍याओं से निजात दिला सकते हैं।

आज हम आपको घरपर लगाने वाले ऐसे एक पौधे के बारे में बता रहे है जिसको लगाते ही आपके घर की समस्याए पल भर में दूर होने लगेगी,और घर की आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगेगा। इसके लिए अब मनी प्लांट के बारे में सोच रहे होगें। लेकिन मनी प्‍लांट से भी बेहतर परिणाम देता है यह पौधा मनी प्‍लांट से कहीं ज्‍यादा पॉवरफुल है।

क्रसुला प्‍लांट खीचता है पैसों

वास्‍तु शास्‍त्र में क्रसुला प्‍लांट को धन आकर्षित करने का औजार कहा जाता है। यह प्‍लांट धन को आकर्षित करने के मामले में बेहद ताकतवर है। जिस घर में क्रसुला प्‍लांट लगा होता है वहां धन की बारिश होने लग जाती है। क्रसुला प्‍लांट तेजी से धन अपनी ओर खीचने की शक्ति रखता है।

कहां और कैसे लगाएं क्रसुला प्‍लांट

वास्‍तु के अनुसार क्रसुला प्‍लांट का पूरा लाभ पाने के लिए इसे सही दिशा में और सही तरीके से लगाया जाना चाहिए। ऐसा करने से घर की सारी आर्थिक समस्‍याएं दूर हो जाती हैं। धन के नए रास्ते खुलते हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरने लग जाती है। पैसा घर में टिकने लगता है। क्रसुला प्‍लांट को जेड प्‍लांट के नाम से भी जाना जाता हैं. यह पौधा आकार में काफी छोटा होता है और इसकी पत्तियां मोटी होने के साथ साथ छोटी और फैली हुई होती हैं.

क्रसुला के पौधे को प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर रखना शुभ माना गया है। इस पौधे को घर के बाहर और अंदर दोनों जगह रख सकते हैं. साथ ही क्रसुला प्‍लांट की देखभाल आन पौधे की तरह होती है इसमें ज्यादा ना नमी हो ना ही सूखा होना चाहिए।

कहा जाता है कि दक्षिण दिशा में रखने से यह सही परिणाम नही देता है। इसलिए भूलकर भी इस दिशा में इस पौधे को नही रखा चाहिए।