22 से था गूंगा, गुटखा नहीं मिला तो बोल उठा, माँ हुई भावुक मोदी जी को कहा धन्यवाद!

New Delhi Updates जैसा कि हम जानते हैं हाल ही में हुए जी-20 के सम्मेलन के लिए तीन दिनों तक दिल्ली में लॉकडाउन लगाया गया था। इसी बीच गाजियाबाद में हुआ कुछ ऐसा की जानकर हैरान हो जाएंगे आप भी।

गाजियाबाद से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कि 22 साल बाद 3 दिन की जी-20 वाले लॉकडाउन के समय एक गूंगे व्यक्ति ने अचानक से बोलना शुरू कर दिया। परिवार वालों ने बताया कि 22 साल से वे लोग अपने परिवार के सदस्य को गूंगा समझ रहे थे।

गुटके के लिए मुंह खोला New Delhi Updates

गाजियाबाद जिले के एक युवक को 22 साल से लोग गंगा समझ रहे थे पर जब तीन दिनों के लिए लगातार लॉकडाउन लगा उसे समय उसने गुटका नहीं मिलने पर पहली बार अपने मुंह से कुछ कहा तब पता चला कि वह बोल सकता है।

Must Read

परिवार वाले युवक को जन्म से ही गूंगा समझकर लगातार उसे डॉक्टर से दिख रहे थे। यहां तक जब वह बातें सुनता और समझता था तो सभी को यह लगता था कि जब भी बातें सुन सकता है तो फिर उन बातों का जवाब क्यों नहीं देता है।

दरअसल बात यह है कि युवक को बहुत कम उम्र में ही गुटखा खाने की आदत लग गई थी और इसी कारण वह हमेशा मुंह में गुटका भरका रखता था और किसी के बातों का जवाब इशारे में देता था। 22 साल से इशारों में ही जवाब देने के कारण लोगों से गंगा समझ रहे थे पर जब लॉकडाउन के समय उसे कहीं भी गुटका नहीं मिल रहा था तो उसने पहली बार अपना मुंह गुटका मांगने के लिए खोला। और तभी परिवारजनों को पता चला कि वह बोल सकता है।