पीएम मोदी को आज देश दुनिया का प्रत्येक व्यक्ति जानता है। उनकी लोकप्रियता दुनियाभर में है। देखा जाए तो पीएम मोदी का भी रिटायर इरादा नहीं है लेकिन एक सर्वे में इस बात को जाना गया है कि पीएम मोदी का उत्तराधिकारी कौन है। इंडिया टुडे तथा सी वोटर ने इस मुद्दे पर देश की जनता का मूड जानने कि कोशिश की है।

पीएम मोदी के उत्तराधिकारी बनने के लिए कांटें की टक्कर

सर्वे में पता लगा है कि भारत कि ऍम जनता पीएम मोदी को ही पहले नंबर पर रख रही है। आपको बता दें कि 52.5 फीसदी ऐसे लोग हैं। जो 2024 के आम चुनाव में पीएम मोदी को ही पीएम पद का उम्मीदवार बनाना चाहते हैं। इस सर्वे में भी पता लगी है की पीएम मोदी का उत्तराधिकारी अमित शाह को माना जा रहा है।

अमित शाह इस मामले में पहले नंबर पर हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ उन्हें कांटें की टक्कर देते नजर आ रहें हैं। जानकारी दे दें कि इस सर्वें में 26 प्रतिशत वोट अमित शाह को किया गया है जब की योगी आदित्यनाथ को 25 प्रतिशत वोट मिले हैं। इसके अलावा 16 प्रतिशत वोट नितिन गडकरी को भी मिले हैं। 6 प्रतिशत वोट राजनाथ सिंह को भी प्राप्त हुए हैं, जो की वर्तमान में रक्षा मंत्री हैं।

आम चुनावों में किसकी बनेगी सरकार

यदि आज ही आम चुनाव हो जाये तो किसकी सरकार बनेगी। इसके जवाब में सबसे ज्यादा समर्थन एनडीए की सरकार में आया है। इस सर्वे में पता लगा है कि लोक सभा की 543 सीटों में से 298 सीटें एनडीए गठबंधन को मिल रहीं हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के यूपीए को 153 सीटें मिलने की उम्मीद दिखाई दी है। जब की अन्य दलों के खाते में मात्र 92 सीटें जा रहीं हैं।