नई दिल्ली – बाबा रामदेव के साथ सदगुरू की एक तस्वीर इन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसमें दो धर्मगुरूओं को एक साथ एक मंहगी बाइक पर सवारी करते हुए देखा जा रहा है। यह बाइक कोई आम बाइक नही है बल्कि Ducati Scrambler बाइक की कीमत 20 लाख से शुरू होती है। एक आम इंसान को इस बाइक को खरीदना एक सपने की तरह है।

BMW R 1200 GS – सदगुरू को इस बाइक से बेहद प्यार है। इतना ही नही उनके पास ऐसी कई और बाइक है जिनकी कीमत 15 लाख से खुरू होकर 40 लाख तक जाती है। इन दिनों गुरूजी BMW R 1200 GS की सवारी करते अक्सर देखा जाते है। जिसकी कीमत 15 लाख है। इस बाइक की टॉप स्पीड 200 Kmph से ज्यादा है। और इंजन की बात करें तो इसमें 1170 cc का इंजन दिया गया है। ये बाइक खरीदना हर किसी के बस की बात नही है।

सदगुरू भले ही आध्यात्म से जुड़े हुए है लेकिन उनके मोटरसाइकिल प्रेम पर अक्सर  सवाल उठाए जाते हैं लेकिन यह बात बहुतही कम लोग जानते होगें कि जग्गी वासुदेव को युवावस्था से ही मोटरसाइकिल से काफी प्रेम रहा है। अपनी युवावस्था में सदगुरू ने अपने जमाने की फेमस बाइक यजीदी को खरीदा था जिसे वे चलाया करते थे।

सदगुरू अक्सर किसी भी अंदोलन को सफल बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करते है फिर उसे अपने पास ना रखकर उसे नीलाम कर देते है। यह सभी मंहगी बाइक उन्हें उपहार में उनके चेले देकर जाते है। अभी हाल ही में सदगुरू नदियों के संरक्षण के लिए चलाए गए कैंपेन rally for river के दौरान सड़कों पर डुकाती बाइक चलाते नजर आए थे। बाइक्स के शौकीन सदगुरू सिर्फ ब्रांडेड नहीं बल्कि कस्टमाइज्ड बाइक्स भी चलाते हुए नजर आ चुके हैं।