IMD Weather Alert:  अभी हाल ही में आया चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर खत्म हो चूका है. इसका असर खत्म होने बाद से ही तेज धूप लोगों को जला रही है. लेकिन इसी बीच आपको गर्मी से प्री मानसून बारिश थोड़ा सुकून पंहुचा सकता है. दरअसल गुरुवार को जयपुर, कोटा, पिलानी, बारां, बूंदी में हल्की बरसात हुई. इस बरसात के बाद कभी धूप निकली तो कभी बादल छाए ही रह गए. यही नहीं चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा का तापमान दर्ज किया गया.

क्या है आगे का अनुमान

आपकी जानकारी के लिए बता दे मौसम केंद्र जयपुर के हिसाब से 25 जून से प्री मानसून बारिश की बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही साथ पूरे प्रदेश में ही आकाशीय बिजली के साथ बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. इसके साथ ही कुछ जगह भारी बारिश हो सकती है.

बारिश की संभावना

यही नहीं देश के राज्य राजस्थान में 25 जून से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी हो सकती है. 25 जून से 27 जून तक बारिश होने की संभावना है. कहा जा रहा है 27 से 29 के बीच राजस्थान में मानसून प्रवेश होगा. यही नहीं राजस्थान में मानसून की स्थिति फिलहाल नार्मल कहा जा रहा है लेकिन मानसून की एंट्री के बाद ही इसकी वास्तविक स्थिति का पता चल पाएगा.