मौसम विभाग का कहना है की बंगाल की खाड़ी के पार बनने वाले कम दबाव के क्षेत्र की बजह से आगामी सप्ताहांत में गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के मौसम का हाल भी बताया है। बता दें कि अगले 96 घंटे में मौसम विभाग ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम तथा भारी बारिश होने के संकेत दिए हैं। इसके अलावा मौसम विभाग ने रविवार को देश के अलग अलग हिस्सों में होने की संभावना जताई है।

इन राज्यों में सम्हलकर रहें

मौसम विभाग ने झारखंड, बिहार तथा ओडिशा में सोमवार तक बारिश होने की संभावना जताई है। शनिवार को अंडमान में 45 से 65 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चल सकती हैं। गुरूवार से शुक्रवार शाम को तमिलनाडु में मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा रविवार तक तटीय कर्नाटक में बारिश होने की संभावना जताई गई है। शुक्रवार को केरल में भी बारिश हो सकती है। कोंकण-गोवा क्षेत्र में रविवार को हल्की तथा मध्यम बारिश हो सकती है। मध्य महाराष्ट्र में आज से शनिवार तक यही स्थिति रहने का अनुमान लगाया गया है।

मध्य भारत के मौसम का हाल

मध्य भारत में आगमी शनिवार से सोमवार तक हल्की से भारी बारिश हो सकती है तथा तूफ़ान आने और बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके साथ ही पूरे छत्तिश्गढ़ में अलग अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। पूर्वोत्तर भारत में आज तथा कल बारिश की संभावना है। असम तथा मेघालय में भी हल्की से मध्यम बारिश होने तथा बिजली गिरने की सम्भावना जताई गई है।