Easy Tricks To Identify Chemically Ripe Watermelon: आज कल फल और सब्जियां इंजेक्टेड होती है. ऐसे में अभी जितने फल आ रहे हैं उन्हें पहचनना काफी मुश्किल हो गया है. असल में तरबूज गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा खाए जाने वाले फलों में से एक है, लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि ये इंजेक्टेड है या नहीं.इसे समझ पाना सबके लिए मुश्किल है. ऐसे में आप इसे पता लगाइए. लेकिन कैसे पता लगा सकते हैं इसके बारे में डिटेल में बताते है. अगर आपको नहीं पता कि इस्ला पता कैसे लगाएं. अगर आप भी इसे नहीं समझ पा रहे हैं तो इस लास्ट तक पढ़ें.

केमिकल से पकाए तरबूज की पहचान ऐसे करें

कुछ दिन के लिए छोड़ दें

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह सबसे आसान ट्रिक है. आप तरबूज को 2 से 3 दिन के लिए टेबल पर रख दें. अगर उस तरबूज में केमिकल डाला गया होगा तो वह तेजी से सड़ने लगेगा और फलों से बदबूदार रस मेज पर गिरने लगेगा. अगर आप जो तरबूज लेकर आएं है ऐसा उसके साथ होता है तो तरबूज को केमिकल की मदद से पकाया गया है.

स्वाद से लगाएं पता

आपकी जानकारी के लिए बता दे केमिकल से पकाए गए तरबूज में प्राकृतिक मिठास नहीं होता है. मान लीजिए अगर तरबूज को काटने पर वो लाल तो होता है लेकिन उसमें मिठास की कमी होती है तो समझ जाएं कि यह सब केमिकल का कमाल है.