Surya Grahan 2023: आपको बता दें आज यानी की 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण ने दस्तक दे डाली है. जहां एक और इस खबर ने सबको हैरान किया है. वहीं दूसरी ओर इस खबर में हम आपको बताएंगे कि साल के इस पहले सूर्य ग्रहण से किन किन राशियों को लाभ होने वाला है. साथ ही जानेंगे कि इस सूर्य ग्रहण में किन राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते है इस पहले सूर्य ग्रहण के बारे के पूरी जानकारी विस्तार से.

Surya Grahan 2023 में मिलेंगे शुभ परिणाम

आपको बता दें बहुत सी राशियां ऐसी है जिसपर आज सूर्य देवता खुश होकर उनके जीवन में खुशियां भरने वाले है. यानी की साल 2023 के इस पहले सूर्य ग्रहण के परिणाम कुछ राशियों पर काफी अच्छे रहने वाले है. मीन और धनु राशि वाले लोगों के लिए ये सूर्य ग्रहण काफी अच्छा साबित होने वाला है. इन दोनों राशियों के जातकों के लिए ये सूर्य ग्रहण आर्थिक संकट दूर करने के लिए आया है. साथ ही साथ इन राशियों का स्वास्थ, कारोबार, पिता का साथ और मन की शांति उत्पन होगी.

अगर आप भी अपनी सभी परेशानी का निवारण चाहते है तो शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि सूर्य ग्रहण वाले दिन सूर्य भगवान और भगवान विष्णु की पूजा करने से आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे. आइए आपको नीचे इस आर्टिकल में ये भी जानकारी देते है कि आपको आज के दिन यानी की सूर्य ग्रहण के दिन कौनसे कौनसे पाठ करने चाहिए.

सूर्य ग्रहण के पाठ

अगर आप भी सूर्य ग्रहण के दिन पाठ करना चाहते है तो आपको सूर्य से रिलेटेड ही पाठ करने होंगे. जैसे कि आपको इसमें सूर्य देव की पूजा, सूर्य अष्टक स्त्रोत, का पाठ, हनुमान चालीसा और आदित्य हृदय स्त्रोत आदि जैसे पाठ कर सकते है.

इन जगहों पर दिखाई देगा पहला सूर्य ग्रहण

आपको बता दें, साल का पहला सूर्य ग्रहण भारत के आपको दिखाई नहीं देगा. आपको ये सूर्य ग्रहण चीन, अमेरिका, जापान, मलेशिया, फिजी, इंडोनेशिया आदि जैसी तमाम जगहों पर दिखने वाला है.

कब से कब तक है 2023 का पहला सूर्य ग्रहण

आपको बता दें इस साल का पहला सूर्य ग्रहण सुबह 7 बजकर 4 मिनट से लेकर 12 बजकर 29 मिनट तक रहने वाला है.