नई दिल्ली। युवा कथा वाचक जया किशोरी जी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। जया किशोरी जी के सोशल मीडिया पर लाखों की संख्या में फॉलोअर्स हैं। जहां भी उनके कथा वाचन का कार्यक्रम होता है वहां हज़ारों की संख्या में उनके शिष्य पहुंचते हैं। उनकी हर बात को लोग उपदेश मान कर अनुशरण करते हैं। जया किशोरी जी अपने प्रवचन में हमेशा लोगों को मोटिवेट करने का कार्य करती हैं। वैसे उनके द्वारा कही गई बातें जीवन की सच्चाई को उजागर करती हैं, और उनकी बातें सच्ची राह दिखाने वाली होती हैं।

उनका कहना है कि “दुनिया को जीतने का भरपूर हौसला रखो, क्योंकि एक बार हारने से कोई फकीर नहीं बनता है।“ उनकी इस बात को मानने वाला हार के बाद भी कभी डिप्रेशन में नहीं जा सकता है बल्कि एक बार हाकने के बाद उसके अंदर जीत का नया उत्साह पैदा हो सकता हैं।

जया किशोरी जी ने बड़े-बड़े श्रृषि-मुनियों द्वारा कही गई बातों को आसान शब्दों में लोगों से कहा है कि “आप समय की कद्र करो, समय आपकी कद्र करेगा” यह सच है जिसने भी समय की कीमत को समझा और उसका सदुपयोग किया वह हमेशा उन्नति की शिखर तक पहुंचता है।

जया किशोकी जी ने मनुष्य को जीत का बड़ा मंत्र दिया है। “विश्वास हो तो व्यक्ति पहाड़ हिला सकता है, इसी लिए खुद पर और भगवान पर भरोसा रखें और कर्म करने में कसर ना छोड़ें तो सफलता कदम चूमेगी” कथा वाचक जया किशोरी जी ने कठिन से कठिन और मुश्किल कार्य में सफलता के लिए यह जो मंत्र बताया है वाकई यदि कोई इसका पालन करे तो दशरथ माझी की तरह पहाड़ तोड़ कर भी रास्ता निकाल सकता है।