Maa Lakshmi Favorite Zodiac Signs: पैसे कितने जरुरी है ये बात तो हम सब जानते हैं. लेकिन बिना लक्ष्मी माँ के प्र्शन्न हुए ऐसा मुमकिन कहाँ है. कुछ लोगों को माँ लक्ष्मी को खुश करना पड़ता है लेकिन कुछ राशि जातक ऐसे होते हैं जिनसे माँ लक्ष्मी हमेशा खुशः होती है. हमारे ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि सभी 12 राशियों में से 5 राशियां ऐसी होती हैं, जो मां लक्ष्मी को अति प्रिय हैं. अब वो कौन सी राशि है चलिए आपको इस बारे में बताते हैं.

लक्ष्मी को प्रिय हैं ये राशियां

वृश्चिक राशि

असल में इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी का सबसे ज्यादा प्रभाव होता है. इस राशि के स्वामी मंगल हैं. शास्त्रों में मंगल को ग्रहों का सेनापति बोलते है. माना जाता है कि मंगल ग्रह शौर्य, पराक्रम, साहस और शक्ति के कारक हैं जिसके वजह से इन राशि वाले लोगों को हर क्षेत्र में कामयाब मिलती है.

सिंह राशि

यह का कभी भी आर्थिक तंगी का शिकार नहीं होते. यही नहीं इस राशि के स्वामी ग्रहों सूर्य हैं. यही कारण है कि इस राशि के लोग उत्साही, तेज, दृढ निश्चयी, मेहनती और कुशाग्र बुद्धि वाले होते हैं. उन्हें धन और यश दोनों प्राप्त होते हैं.

तुला राशि

मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से तुला राशि के जातक धन, समृद्धि और शोहरत तीनों हासिल करते हैं. असल में इस राशि के स्वामी भी शुक्र होता हैं. इस राशि के लोग हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करते हैं.

कर्क राशि

बात अगर कर्क राशि की करें तो इस जातकों से मां लक्ष्मी हमेशा खुश होती हैं. इस राशि के स्वामी चंद्रमा हैं. इन्हें सुख-शांति, ध्यान, योग, निरोग, धन और समृद्धि का प्रतीक है. असल में इस राशि के लोग मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं.