घटना राजस्थान के जालौर के दुगावा क्षेत्र से है। बीते रविवार को यहां कुछ ग्रामीणों ने स्कूल में प्रिंसिपल को एक छात्रा के साथ देखा था। इसके बाद से ही ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने स्कूल के बाहर से ताला लगाकर प्रिंसिपल वीराराम को अंदर बंद कर दिया। इसके बाद मामला बढ़ने पर स्कूल क्षेत्र में पुलिस तथा अन्य अधिकारी आये। जिसके बाद में प्रिंसिपल को APO कर दिया गया। इस समय का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें ताला खोलकर प्रिंसिपल को बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है।

प्रिंसिपल किसी छात्रा के साथ संदिग्धावस्था में था

ग्रामीण लोगो का कहना था कि प्रिंसिपल स्कूल के अंदर छात्रा के साथ संदिग्धावस्था में था। जिसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल के उस कमरे को बाहर से ताला लगाकर बंद कर दिया था। इस दौरान ग्रामीण लोगों ने सबूत के तौर पर प्रिंसिपल के वीडियो भी बनाये। कुछ समय बाद में जब मामला बढ़ा तो ब्लॉकशिक्षा अधिकारी भंवर लाल बिश्नोई सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी स्कूल पहुंचें। इसके बाद में अधिकारी लोगों ने तथ्यात्मक रिपोर्ट बनाई तथा प्रिंसिपल के वीडियो की पुष्टि। इसके बाद अधिकारियों ने प्रिंसिपल को APO कर दिया।

बाल कल्याण समिति ने भी मांगी रिपोर्ट

दुगावा गांव के स्कूल में हुई इस घटना के बाद में बाल कल्याण समिति ने भी इस मामले की रिपोर्ट मांगी है। समिति के अध्यक्ष नैन सिंह राजपुरोहित ने इस मामले में कहा है कि “सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दुगावा स्कूल के प्रकरण को लेकर वायरल हो रहे समाचार पर बाल कल्याण ने संज्ञान लेते हुए इस प्रकरण में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक से 25 जनवरी तक तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।” इस मामले में स्कूल परिसर में ही ग्रामीणों के बयान दर्ज किये गए हैं तथा स्कूल प्रिंसिपल को APO कर दिया गया है। घटना की रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी बीकानेर निदेशालय को भेजी जा चुकी है। फ़िलहाल इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।