नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आपने सांप से जुड़े एक वीडियो काफी देखें होगें। जिसमें कभी कार के अंदर साप बैठा नजर आता है तो कभी किसी के घर पर सांप घुस जाता है। जिसे निकालने के लिए वन विबाग की टीम आकर रेस्क्यू करने आती है। लेकिन इस समय सांप से जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें सांप को पकड़ने का असान तरीका बताया जा रहा है।

बैसे भी सांप को पकड़ना एक जोघिम भरा काम है थोड़ी से गलती से सांप आप पर अटैक कर सकता है। और आपके सामने मौत खड़ी नजर आती है। इसलिए लोग सांप को देखते ही कोसो दूर भाग जाते है। लेकिन यदि आप इस उपाय को करेगें तो बिना किसी मेहनत के घर के अंदर घुसे सांप को आप पकड़कर जंगल में छोड़ सकते है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक छोटी से कला से कैसे सांप को असानी से पकड़ा जा सकता है।

EASY SNAKE TRAP_ Installing Unique Quick Snake Trapping Using Bike Crank Work 100%.

दरअसल जंगल के एक बिल में घुसे सांप को पकड़ने के लिए एक शख्स ने देसी जुगाड़ अपनाया है। जिसे आपने पहले कभी नही देखा होगा। वीडियो में आप देश सकते है कि एक साइकिल की चैन से किस तरह से बिल के अंदर घुसा भयानक सांप धागें में फस जाता है। और असानी से पकड़ लिया जाता है।

यूट्यूब पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक 7 हजार से अधिक बार देखा गया है। लेकिन इस वीडियो को लोग सही नही बता रहे है क्योकि सांप जगल में रहने वाले जीव है इनके साथ कोई गलत तरीके का उपयोग ना करें। ना ही इस बेजुबान जानवर के साथ इस तकनीक का उपयोग करके उन्हे अपना शिकार बनाएं।