नई दिल्ली। पति पत्नि का रिश्ता प्यार विश्वास की डोर से बधा होता है. इस डोर को मजबूती के साथ बाधे रखने के लिए दोनों का पलड़ा समान होना जरूरी होता है यदि इसमें से एक पलड़ा डगमगाया तो रिश्ते की डोर टूटने लग जाती है। इसलिएपति पत्नि के बीच में तीसरा कभी नही आना चाहिए। यदि आपका कोई खास दोस्त भी हो तो उसे भी इस रिश्ते से दूर रखना चाहिए।

अक्सर हम देखते है कि हम अपना जिंदगी की सारी बाते अपने खास देस्त  शेयर करते है लेकिन पति पत्नि के बीच की बाते कभी भी दोस्त के साथ शेय़र नही करनी चाहिए। चाहे आपकी दोस्ती कितनी भी मजबूत क्यो ना हो, आइए जानते है कि कौन सी निजी बातें दोस्तों के साथ शेयर करने से रिश्तों में आ सकती है तकरार

पार्टनर का अतीत

शादी के बाद जब आपका लाइफ पार्टनर अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए विश्वास के साथ अपने पास्ट सीक्रेट्स का खुलासा करता हैं, तो अपने जीवनसाथी के इस विश्वास को बनाए रखें। अक्सर कुछ लोग अपने दोस्तों को वाइफ या हस्बैंड की पिछली जिंदगी के बारे में बताने लगते है। ऐसा करने से पति पत्नि के बीच भरोसा टूट जाता है, और मैरिड लाइफ में खटास आनी शुरू हो जाती है.

ससुरालवालों की बाते

लड़का हो या लड़की शादी के बाद कई बार उन्हें अपनी ससुराल के तौर तरीके पसंद नही आते है।, इसका मतलब ये नहीं कि आप पार्टनर के घर के लोगों से जुड़ी सारी बाते अपने दोस्तों को बतानेलगें। स बात का ध्यान रखें कि जिसकी चुंगली आप कर रहे है वही आपके परिवार  का हिस्सा बन चुके हैं, भले ही आपके विचार उनसे न मिलते हों, लेकिन उनकी बुराई अब आपकी ही बुराई कहलाएगी. कुछ लोग अपना मन हल्का करने के लिए ऐसा करते हैं, लेकिन इमोशन में बहकर ऐसा करना आपको ही भारी पड़ सकता है। और रोज इस बात को लेकर कलह होगा।

प्राइवेट फोटो, वीडियो या चैट

शादी के बाद अपनी पर्सनल लाइफ सीक्रेट रखनी चाहिए, फिर बात पति की हो, फैमिली की।  आप अपने पार्टनर के साथ की प्राइवेट फोटो, वीडियो, चैट या मैसेज कभी भी अपने दोस्त के साथ शेयर न करें. अगर निजी जिंदगी में कुछ भी निजी नहीं रहेगा तो उस रिश्ते की अहमियत खत्म हो जाएगी.