Indians Women Cricket Team: भारतीय घरेलू महिला क्रिकेट को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें सोशल मीडिया पर भारतीय महिला क्रिकेट के मुख्य चयन करता अजीत आगरकर पर लगातार पक्षपात करने का आरोप लगाया जा रहा है। हाल ही में अजीत आगरकर को महिला भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयन करता के रूप में ताजपोसी की गई है। सोशल मीडिया पर लगातार यह आरोप लगाया जा रहा है कि अजीत मुंबई के खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देते हैं और अन्य खिलाड़ियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं।

इसके बाद हाल ही में उन्होंने अपने जिगरी दोस्त अमूल मजूमदार को भारतीय महिला की घरेलू क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया है। इसके बाद मामला और बिगड़ गया है और उन पर पक्षपात करके हेड कोच की पद अपने दोस्त को देने की बात की जा रही है। इस पूरे मामले को आज के लेख में सरल शब्दों में बताया गया है।

अमूल मजूमदार बने महिला घरेलू क्रिकेट टीम के हेड कोच: Indians Women Cricket Team

Indians Women Cricket Team

अमूल मजूमदार बहुत ही बढ़िया क्रिकेट खिलाड़ी है एक जमाने में घरेलू क्रिकेटर के शानदार बल्लेबाज रह चुके हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल की तरफ से खेल चुके है। उन्हें अब घरेलू भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है।

Must Read:   

ऐसा तब किया गया जब उनके जिगरी दोस्त अजीत अगरकर भारतीय महिला घरेलू क्रिकेट टीम के मुख्य चयन करता के पद पर पहुंचे है। अजीत और अमूल की दोस्ती काफी पुरानी है उन दोनों ने साथ में घरेलू भारतीय क्रिकेट में खेला है और जहां अजीत दिल्ली की तरफ से आईपीएल खेलते थे वही अमूल राजस्थान की तरफ से आईपीएल खेलते थे और इन दोनों के बीच काफी लंबे समय से गहरी दोस्ती है।

खिलाड़ी के तौर पर कैसे हैं अमूल मजूमदार 

अगर हम अमूल मजूमदार की काबिलियत की बात करें तो इसमें कोई शक नहीं है कि वह अपने जमाने के भारत के सबसे बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक है। उनका केवल इतना दुर्भाग्य था कि जब वह भारत के घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे उसे वक्त भारतीय टीम में सचिन, द्रविड़, और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज बल्लेबाज भारतीय इंटरनेशनल टीम के हिस्सा थे।

भारतीय घरेलू क्रिकेट मैच में मुंबई के तरफ से उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। 2012 में संन्यास लेने से पहले उन्होंने भारतीय घरेलू क्रिकेट मैच में 30 शतक और 60 अर्धशतक बना चुके थे। 2012 में भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह कोचिंग की तरफ चले गए थे।

कोचिंग के फील्ड में भी अमूल मजूमदार का काफी अच्छा अनुभव रहा है उन्होंने काफी बेहतरीन टीम को लंबे समय से क्रिकेट की कोचिंग दी है। उनके पुराने क्रिकेट रिकॉर्ड और वर्तमान समय में उनके कोचिंग के अनुभव को देखकर ऐसा लगता है कि वह भारतीय महिला क्रिकेट घरेलू टीम के लिए काफी अच्छे क्रिकेट कोच साबित हो सकते हैं।

इन सभी चीजों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि अजीत पर लगाए जा रहे आप गलत है उन्होंने केवल दोस्ती की आड़ में उन्हें इस पद पर नहीं बैठाया है बल्कि अमूल इस काबिल है कि वह इस पद को संभाल सके। हालांकि कुछ लोगों का विपरीत दवा है जिसके बारे में सोशल मीडिया पर लगातार बहस चल रही है।