नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति के शरीर की बनावट से लेकर उसके प्रतिक्रियाओ के असर का वर्णन किया गया है जो मानव जीवन को प्रभावित करता है। उन्ही में से एक है इंसान के नाखून का समय बेसमय कटना। आज हम आपको इस आर्टिल में इसी के बारे में जानकारी दे रहे है कि किस दिन नाखून काटना आपके जीवन के लिए घातक परिणाम ला सकता है जाने इसके बारे में..

इस बात को बहुत ही कम लोग जानते होहें कि पूरे समयकाल में एक दिन ऐसा भी होता है जब नाखून काटना आपके लिए गलत प्रभाव डालता है आपको जीवन में ऐसी परेशानियां आ सकती है। जिससे व्यक्ति पैसे-पैसे को मोहताज हो जाता है।

इन दिनों नाखून न काटें

शनिवार के दिन नाखून नही काटने चाहिए इस दिन नाखून काटने से इंसान की  आयु कम होती है और घर में दरिद्रता का वास होता है। रक्त संबंधी रोग बढ़ने की संभावना बनती है। शनिवार के अलावा गुरुवार का दिन भी नाखून काटने के लिए सही नही है इससे  विद्या, ज्ञान में कमी आती है और पेट से संबंधित रोग बढ़ते है।

सही समय

मंगलवार गुरूवार और शनिवार ये वो दिन ही जब इसांन को इस दिन नाखून काटने से बचना चाहिए। नाखून हमेशा नहाने के बाद ही काटने चाहिए। क्योकि पानी लगने से नाखून मुलायम हो जाते हैं। जिससे वो आसानी से कट जाते हैं।

रात में नाखून काटना

रात को नाखून काटना या चबाना सेहत के लिए तो खराब होता ही है, साथ में रात के समय नाखून काटने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। जो कई तरह से नुकसान पहुंचाती है। इसके अलावा शाम और रात को देवी मां लक्ष्मी घर घर जाती है। इस समय काटे गए नाखून से मां लक्ष्मी नाराज होकर उस रास्ते से हमेशा के लिए कट जाती हैं। और दरिद्रता का वास होता है।