नई दिल्ली: वैदिक शास्त्र (Vedic Sastra) में हर महिने ग्रह और नक्षत्र (Stars) एक निश्चित समय के बाद अपना स्थान परिवर्तित करके दूसरा राशियो में गोचर करते है।  इन्हीं ग्रहों के बीच अब कर्मफलदाता (Giver of Karma) और न्याय के देवता (God of Justice) कहे जाने वाले शनिदेव (Shani Dev) भी अपना स्थान बदल रहे है और दूसरी राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं।

अब शनि का राशि कुंभ (Aquarius)  में प्रवेश होने वाला है जो साल 2025 तक इसी राशि में गमन करेंगे। शनि ग्रह के स्थान परिवर्तन का असर सभी राशियों में देखने को मिल रहा है। लेकिन कुछ राशियां ऐसी है जिसमें उन जातकों का महायोग देखने को मिलेगा।

वृष राशि 

वृष राशि (Taurus Zodiac) पर शनिदेव (Shani Dev) का आना (Gochare)जातक की किस्मत को बदने के बराबर है। क्योकि जिस रासि में शनि पर्वेश करते है उसके हर कार्य बड़ी ही तेजी से साथ सफल हो जाते है। तो निश्चित ही इस राशि की किस्मत बदलने वाली है। व्यापारी वर्ग (merchant class)  से लेकर नौकरी से संबंधित कार्य में बड़ी सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि की स्थिति 

शनिदेव (Shani Dev) का राशि मिथुन राशि (Gemini Zodiac)के नौवें भाव में प्रवेश करने से जातक की की कुंडली में राजयोग  (shash Mahapurush Raja Yoga)  बना हुआ है। जो लोग अविवाहित (Single) हैं, उनके लिए अब जल्द ही शुभसमाचार मिलने वाला है।

कुंभ राशि 

शनिदेव (Shani Dev) राशि का कुंभ राशि (Aquarius Zodiac) में प्रवेश करने से इन जातको की किस्मत बदलने वाली है। विद्यार्थियों के लिए अब अच्छा समय आने वाला है। शनि कि इस राशि में गोचर करने से ढाई साल तक आपको राज योग बना रहेगा। संतान पक्ष (child side) से सुखद समाचार मिल सकता है. दांपत्य जीवन (Married Life) सुखमय रहेगा।