नई दिल्ली। देश के ऑटोमोबाइल बाजार में बड़ी- बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कपंनिया अपने अपने शानदार वाहन को लाने की तैयारियों मे लगी हुई हैं। जिनके बीच बजाज मोटर्स (Bajaj Motors) भी अपनी स्पोर्टी लुक वाली बाइक्स के लिए जानी जाती है। भारत में Bajaj Pulsar अब नए लुक के साथ भारत में लॉन्च होने वाली है। कंपनी की यह बाइक बजाज पल्सर 220एफ (Bajaj Pulsar 220F) के नाम से पेश की जाएगी। इस बाइक में कंपनी ने ऐसा पॉवरफुल इंजन दिया है,जो इसका माइलेज बढ़ाने में मदद करता है।

बजाज पल्सर 220एफ (Bajaj Pulsar 220F) में आपको माइलेज के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स भी देखने को  मिलेगें। कंपनी ने इस बाइक को अपने ग्राहकों को बजट को देखते हुए पेश किया है जिससे आम लोग भी इस स्पोर्ट्स बाइक का मजा ले सकें।  इस बाइक की देश के मार्केट में कीमत 1.18 लाख रुपये से शुरू होकर 1.38 लाख रुपये तक जाती है। यदि आप इस बाइक को खरीदने के बारे सोच रहे है। तो इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में जरूर जान लीजिए।

Bajaj Pulsar 220F के इंजन की डिटेल्स

इस स्पोर्ट्स बाइक में कपंनी ने इसका इंज ऑयल कूल्ड तकनीक पर आधारित 220 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। जो 20.11 bhp की अधिकतम पावर और 18.55 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में क्षमता रखता है। वहीं इसमें आपको 5-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेगें। राइडर के अराम के लिए इसमें फ्रंट में आपको टेलीस्कोपिक फ्रंट फोकर्स मिलता है। वहीं कंपनी इसमें 5 स्टेप एडजस्टेबल यूनिट भी दे रही है। इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम भी कमाल का है। इसमें आपको सिंगल चैनल एन्टी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिल जाता है। जो राइडर को किसी भी तरह की कंडिशन में सुरक्षा देने का काम करता है।