नई दिल्ली : भारत के आटोमोबाइल बाजार में बजाज कंपनी हमेशा लोगों की पसंद को देखते हुए अपने वाहन पेश करती आई है इसी के बीच बजाज ने भारत में काफी कम कीमत के साथ स्पोर्ट बाइक ‘पल्सर’ लॉन्च की थी। जिसने मार्केट में अच्छी पकड़ बनाई। बजाज के द्वारा पेश की जाने वाली बाइक हमेशा ज्यादा माइलेज देने के लिए जानी जाती है। हर समय लोगों का दिल जीत लेने के बाद बजाज ने जब इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रूख किया तो ‘चेतक’ नाम की स्कूटर का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करके सबित कर दिया वो ग्राहकों की पसंद का विशेष ख्याल रखती है। इसके बाद अब बजाज ने नैनो जैसी दिखने वाली कार को पेश करके हर किसी को चौकै दिया है। जिसकी कीमत एक स्मार्टपोन के बराबर है।

बजाज की पहली कार हो जो बेहद सस्ती और कूल कार के तौर पर पहचानी जाएगी। यह 4 सीटर कार 2.48 लाख की कीमत के साथ दमदार माइलेज देती है। इसमें कई हायटेक फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। बजाज की इस नई शानदार कार का नाम New Bajaj Qute है जो नॉन ट्रांसपोर्ट व्हीकल कैटेगरी में आती है।

इस कार में 216cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। सबसे पहले यह कार सीएनजी वेरियंट में भी पेश की गई थी। अब बजाज कार पेट्रोल-सीएनजी-एलपीजी के वेरियंट को भी जल्द ही पेश कर सकता है। पेट्रोल में यह कार 21 किमी तक का माइलेज देगी। और सीएनजी में यह कार 43 किमी तक का माइलेज देती है।