यदि आप कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स तथा अच्छे माइलेज वाली कर खरीदना चाहते हैं तो अब आपकी तलाश पूरी होने वाली है। आपको बता दें कि अब बाजार में बजाज कंपनी ने अपनी नैनो कार क्यूट को पेश कर दिया है। इस कार में आपको एडवांस फीचर्स के साथ बेहतरीन माइलेज भी मिल सकेगा। दूसरी ओर टाटा की नैनो कार भी अब इलेक्ट्रिक अवतार में आने वाली है अतः बजाज की इस कार ने टाटा ऑटो को कहीं न कहीं हैरत में डाल दिया है। आपको बता दें कि बजाज ने अपनी इस क्यूट कार को 2018 में ही पेश कर दिया था परंतु इसको अभी तक प्राइवेट व्हीकल के तौर पर बाजार में नहीं उतारा था।

बजाज कि क्यूट कार के ख़ास फीचर्स

. इसमें चार लोगों के बैठने का स्पेस होगा।
. इसमें आपको एसी तथा एयरबैग कि सुविधा मिलेगी।
. इसके अलावा कंपनी इसमें डिस्कब्रेक और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स भी दे रही है।
. कार में आपको स्लाइडिंग विंडो और मैनुअल विंडो मिलेंगी।
. इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स मिलेगा।

इतनी होगी बजाज कि इस कार की कीमत

अब इस कार में जो रिपोर्ट्स सामने आ रहीं हैं। उनमें कहा जा रहा है कि बजाज अब अपनी क्यूट कार को प्राइवेट व्हीकल के तौर पर उतार सकता है। एनसीएटी से इस कार को अप्रूवल भी मिल चुका है। जहां तक इस कार कि कीमत कि बात है तो यह माना जा रहा है कि इसकी कीमत 2.80 लाख से 3 लाख रुपये के बीच होगी।

बजाज कि क्यूट कार का इंजन

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस कार में 216 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाएगी। यह इंजन 12 बीएचपी की पावर को उत्पन्न करेगा। कार कि टॉप स्पीड 70 से 80 किमी. प्रति घंटे की होगी। आपको बता दें कि कमिर्शियल व्हीकल के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए इस कार में कंपनी ने सीएनजी इंजन को भी लगाया था। अब माना जा रहा है कि निजी कार के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए कंपनी इस कार में एलपीजी, CNG इंजन के साथ साथ इसको पेट्रोल इंजन के वेरिएंट में भी बाजार में उतारेगी।