Olds Notes Online Sell 2023: क्या आपके पास भी रखा है ये पुराना लाल रंग का 20 रूपये का नोट, अगर आपके बटुए, गुल्लक या फिर पापा जी की जेब में निकला ये पुराना 20 रूपये का नोट तो आप बन जाएंगे रातों रात लखपति. जी है सही सुना आपने ये वाला 20 रूपये का नोट आपको बना देगा मालामाल. दरअसल बात ये है की इंटरनेशनल मार्केट में पुराने नोटों की कीमत काफी ज्यादा है जिसके कारण पुराने, एंटीक और यूनीक नोट अच्छे दामों में बेचे जाते है. अगर आपके पास भी निकला ये वाला पुराना 20 रूपए का नोट तो आपको इस नोट के बदले मिल सकते है पूरे के पूरे 3 लाख रुपए.

आपको बता दें अगर आप भी अपने पुराने ₹20 के नोट को बेचने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले आपको ये ध्यान में रखना होगा कि आपके इस ₹20 के पुराने नोट पर यही विशेषताएं और यह खासियत होनी चाहिए. चलिए आगे खबर में आपको विस्तार से बताते हैं कि इस ₹20 के नोट पर क्या क्या खासियत होनी चाहिए तभी आपको मिलेंगे इस ₹20 रूपये के बदले ₹3,00,000 रूपये.

पुराने 20 रुपए के नोट में क्या क्या खासियत होनी चाहिए

अगर आपके पास भी यह पुराना ₹20 रूपये का लाल रंग वाला नोट है जिस पर सीरियल नंबर 786 लिखा हुआ है तो आपको इसके बदले 3 लाख रूपए मिल सकते है. आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में 786 सीरियल नंबर वाले पुराने नोट और कॉइन की बिक्री काफी तेजी से चल रही है जिसके बदले आपको लाखों लाखों रुपए दिए जा रहे हैं. ऐसी कई ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिस पर आप अपने इस पुराने ₹20 रूपये के नोट, जिस पर 786 सीरियल नंबर पड़ा हुआ है उसे बेच सकते हैं.

कैसे बेचें 20 रूपये का पुराना नोट

अगर आपके पास भी यह वाला पुराना नोट है जिसमें ऊपर दी गई खासियत है तो सबसे पहले आपको ebay, coinbazar नामक वेबसाइट पर विजिट करना होगा, इसके बाद होम पेज ओपन हो जाएगा जहां पर आपको Seller के तौर पर रजिस्टर करना होगा.

रजिस्ट्रेशन के बाद आप अपने पुराने नोट की फोटो वहां अपलोड कर सकते हैं और इस नोट की खासियत वहां डिटेल में बता सकते हैं, उसके बाद जिस भी व्यक्ति को आपका यह नोट खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपसे संपर्क करेगा और इस नोट के बदले आपको अच्छी और मोटी रकम देगा.