मारुति ऑल्टो CNG ेमें काफी धमाल मचा रही है। हैचबैक सेगमेंट में सबसे सस्ती कार है। इंडिया में बदलाव की यह सबसे बड़ी सुनामी है। यहां अब पेट्रोल के बाद सीधे इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी मौजूद है। सीएनजी की कीमतें भी बढ़ने लगी है और इसकी डिमांड भी। इस कार को काम कीमत में ज्यादा माइलेज के लिए पहचाना जाता है। यह कार आधुनिक फीचर्स से लेस है और इसमें दमदार पेट्रोल इंजन भी आता है। सीएनजी के साथ पेट्रोल से चलने वाली कारें ही इंडिया में भविष्य है। डीजल की कारें बंद किसी भी वक्त की जा सकती है।

मारुती ऑल्टो कार को खरीदना बेहद ही आसान है, लेकिन फिर भी कुछ लोग नहीं खरीद पाते। चार पहिया वाहन का सपना पूरा करने के लिए लोन की आवश्यकता होती है। लोन नहीं मिलने की स्थिति में आप पुरानी कार को प्राथमिकता दे सकते हैं। पुरानी ऑल्टो कार के लिए सबसे पहले आपको बजट तय करना होगा। बजट के हिसाब से ही आपको कार की कंडीशन और फीचर्स मिलेंगे। कार के मॉडल और उसकी कंडीशन से ही कीमत तय की जाती है। वैसे तो सीएनजी वेरिएंट में मारुती ऑल्टो की शुरुआती कीमत 5,03,000 रुपए है। लेकिन आज हम आपको बाइक से भी कम कीमत वाली ऑल्टो की डिटेल्स दे रहे हैं।

मारुति ऑल्टो सीएनजी 2012

मारुति सुजुकी ऑल्टो का यह 2012 मॉडल सीएनजी वेरिएंट में हैं। इसका इंजन 796 सीसी का है। साथ ही आप इसे पेट्रोल में भी चला सकते हैं। यह इंजन 47.3 बीएचपी की ताकत पैदा करना है और 69 एनएम के पीक टॉर्क। 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स इस इंजन के साथ उपलब्ध करवाया गया है। माइलेज में मारुती ऑल्टो सीएनजी 30.46 किलोमीटर प्रतिलीटर चलती है। यह ARAI द्वारा प्रमाणित है।

Maruti Alto 2010

ओएलएक्स वेबसाइट पर 2010 मॉडल मारुती ऑल्टो कार बेचने के लिए लिस्ट की गई है। आप इस मारुति सुजुकी अल्टो सीएनजी को महज 85,000 रुपए में खरीद सकते हैं। यह गाड़ी अच्छी कंडीशन में पूरे कागजात के साथ उपलब्ध है। आपको बता दें इस गाड़ी की कंडीशन भी अच्छी है और कोई लोन नहीं लिया हुआ है।

CARTRADE पर ऑफर

कार्ट्रेड वेबसाइट पर पुरानी कारें बेहद कम कीमत में मिल रही है। मारुति सुजुकी की ऑल्टो सीएनजी 2012 मॉडल बेहद ही अच्छी कंडीशन में लिस्ट की गई है। आकर्षक डील के साथ यह सस्ते में खरीद सकते हैं। इस कार को आप 85,000 रुपए में खरीद सकते हैं। ऑनलाइन पोर्टल से आपको फ्री ट्रांसफर और लोन की सुविधा भी दी जाएगी।

CARWALE

मारुति सुजुकी ऑल्टो 2012 का ब्रैंड न्यू कंडीशन सीएनजी मॉडल भी लिस्ट किया गया है। कारवाले वेबसाइट पर आप इसे बेहद ही सस्ते में खरीद सकते हैं। अच्छी कंडीशन और आकर्षक डील के तहत आप कोई सी भी पुरानी कार खरीद सकते हैं। इस कार की कीमत 80,000 रुपए रखी है। कार के साथ बीमा भी है और लोन सुविधा भी दी जा रही है।