Royal Enfield 350 cc अगर आप भी एक शानदार बाइक लेने के बारे में सोच रहे हैं और रॉयल एनफील्ड के मॉडल को देखकर आपका मन लालच रहा है और आप कंफ्यूज है की बुलेट या क्लासिक कौन सी रॉयल एनफील्ड की बाइक ज्यादा शानदार है। तो लिए आपको बताते हैं रॉयल एनफील्ड के कौन से मॉडल पर दाव लगाने जैसा है।

आपको बता दे रॉयल एनफील्ड की बुलेट और क्लासिक दोनों ही मॉडल मार्केट में बहुत अधिक चर्चा में बनी हुई थी। हालांकि इनका करेज अभी तक मार्केट से कम नहीं हुआ है। क्या आप जानते हैं इन दोनों बाइक को शुरुआती समय में J प्लेटफार्म पर लॉन्च किया गया था।

Royal Enfield Bullet 350 cc vs Royal Enfield Classic 350 cc

यदि हम बात करें इन दोनों शानदार बाइक के लुक्स की तो सबसे पहले आपको बता दे रॉयल एनफील्ड की बुलेट ने अपने प्रतिष्ठित डिजाइन और लैंग्वेज को बरकरार रखा है। क्लासिक रेट्रो के मॉडल को एक नया शानदार लुक दिया गया है यह पुराने मॉडल से दिखने में भी थोड़ी अलग है।

Must Read: 

बुलेट की एक और खासियत आपको बता दें कि इसमें आपको कोई पांच रंग के वेरिएंट देखने को मिलेंगे वहीं अगर हम बात करें क्लासिक मॉडल की तो इसे अब तक केवल प्रीमियम पेंट स्कीम के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है। हालांकि यह दोनों ही गाड़ियां देखने में बहुत खूबसूरत है।

राईडिंग ट्रायंगल में किए गए परिवर्तन

आपको बता दे यदि हम बात करें राइडिंग ट्रायंगल की तो 350 सीसी के बुलेट की राइडिंग ट्रायंगल, 350 सीसी के क्लासिक ट्रायंगल से ज्यादा आरामदायक और कंफर्टेबल है। इसका मुख्य कारण उसकी ज्यादा लंबी हेंडलबार और आरामदायक सीट है।

कॉस्मेटिक में भी हुए बदलाव

हालांकि दोनों प्रकार की बैकों में बहुत कम अंतर है पर इनका मंत्र से भी बहुत अधिक फर्क पड़ता है। जैसे कि आपको बता दे इन दोनों बाइक के रियर टेल लैंप और रियर फेंडर को एक दूसरे से अलग बनाया गया है।

वहीं अगर हम बात करें 350 सीसी के बुलेट की सीट की तो इसमें सिंगल सीट का इस्तेमाल किया गया है। और यदि हम बात करें 350 सीसी के क्लासिक मॉडल की तो इसमें स्प्लिट सीट सेटअप का प्रयोग किया गया है। इसके अलावे बुलेट में गोलाकार साइड पैनल का प्रयोग हुआ है वही क्लासिक मॉडल में अंडाकार साइड पैनल का प्रयोग किया गया है।