New Maruti EECO 7-Seater: मारुति ईको एक ऐसी गाड़ी है जो सालों से सकड़ो दिलों पर राज करती हुई आई है. MARUTI EECO को लोग न केवल अपने लिए बल्कि कमर्शियल पर्पस के लिए भी ज्यादातर इस्तेमाल करते है. लोग इसपर इतना भरोसा करते है की अगर कोई भी व्यक्ति अपने बिजनेस के लिए कोई गाड़ी लेने की सोचता है तो उसकी पहली पसंद मारुति ईको ही होती है. इसी भरोसे को कायम रखने के लिए मारुति ईको ने अपने ग्राहकों के लिए अब 10 सेफ्टी फीचर्स के साथ, नया लुक, दमदार इंजिन और बढ़ी हुई माइलेज के साथ इस नई मारुति ईको को लॉन्च करने का फैसला किया है.

नई मारुति ईको में कई सारे बेहतरीन फीचर्स और सेफ्टी मोड दिए गए है और इसकी कीमत भी कम बताई जा रही है. चलिए जानते है विस्तार से इस नई मारुति ईको के बारे में पूरी डिटेल में.

New Maruti Eeco के फीचर्स

Maruti Suzuki ने Eeco वैन को इस बार एक नए और ज्यादा पावरफुल इंजन और बढ़ी हुई माइलेज के साथ लॉन्च किया गया है. इस नई मारुति ईको में इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों जगह कई नए बदलाव किए गए है. इस बार ईको पिछली वाली ईको से बिल्कुल हटके होगी इसमें आपको एक नए स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा साथ ही इसमें रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, बैटरी सेवर फंक्शन के साथ डोम लैंप और एयर-कंडीशनिंग के लिए नए रोटरी कंट्रोल्स भी दिया गया है.

एक नया अपडेट ये है की मारुति ने पुराने G12B पेट्रोल इंजन को बदल कर 2022 Maruti Suzuki Eeco में नए 1.2-लीटर K सीरीज इंजन दिया है. नई ईको में सीएनजी का भी ऑप्शन दिया गया है जो ग्राहकों के लिए काफी खुशी की बात होगी. इस मारुति ईको में क्या क्या सेफ्टी फीचर्स आपको मिलने वाले है वो भी आपको डिटेल में बता देते है.

New Maruti Eeco सेफ्टी फीचर्स

वैसे तो हर ऑटो कंपनी नए नए फीचर्स और सेफ्टी मोड के साथ मार्केट में अपनी गाड़ियां लॉन्च करती कई लेकिन मारुति ईको अपने बेहतरीन लुक और ज्यादा माइलेज देने के साथ साथ अपने ग्राहकों को सेफ्टी का पूरा ख्याल रखती है इसीलिए New Maruti Eeco में आपको इंजन इमोबिलाइजर, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, ड्यूल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्लाइडिंग दरवाजों और खिड़कियों के लिए चाइल्ड लॉक, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मौजूद मिलेंगे.

क्या होगी New Maruti Eeco की कीमत

जैसे की आप जानते है की मारुति ईको दो पर्पस के लिए यूज की जाती है यानी मारुति ईको आप अपने पर्सनल यूज और कमर्शियल यूज के लिए भी इस्तेमाल की जाती है. बात अगर इसकी कीमत की करें तो इसके बेस टूर वी 5-सीटर स्टैंडर्ड लगभग 5,10,200 रुपये से शुरू होती है, और ईको एम्बुलेंस के लिए ये 8,13,200 रुपये तक हो जाती है. इस मारुति का ईको कार्गो सीएनजी सबसे सस्ता मॉडल है और इसकी कीमत लगभग 6,23,200 रुपये है. ये सभी कीमत एक्स शोरूम कीमत है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *