मध्यम वर्ग के लिए कार लेना एक सपने जैसा ही है। उसे कार लेने से पहले कार की कीमत, उसकी माइलेज और खुद के बजट के बारे में सोचना होता है। हालांकि इस वक्त मार्केट में ऐसी कई कारें हैं जो न केवल आपके बजट में हैं बल्कि उनकी माइलेज भी दमदार है और फीचर्स भी बहुत ही शानदार मिलते हैं। जानिए ऐसी ही कुछ कारों के बारे में, जिनकी कीमत पांच लाख रुपए से भी कम है और जिन्हें आप ईएमआई पर खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki Alto

इस वक्त देश में Maruti Suzuki Alto सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। यह भारतीयों के बीच एक भरोसे का प्रतीक बन चुकी है। इसकी कीमत बहुत कम है और इसमें फीचर्स भी काफी ज्यादा मिलते हैं। इसका बेसिक मॉडल 2.75 लाख रुपए से स्टार्ट हो जाता है।

Hyundai Santro

ह्यूंडई द्वारा लॉन्च की गई Hyundai Santro कार अपनी लॉन्चिंग के टाइम से ही मिडिल क्लास की पसंद बनी हुई है। यह लोकप्रिय कार जहां आम आदमी के बजट में आती हैं वहीं इस कार के साथ मिलने वाले फीचर्स इसे सबसे अलग बनाते हैं। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में मिलती है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 4.70 लाख रुपए है।

Renault Kwid

रेनॉल्ट द्वारा निकाली गई Renault Kwid की कीमत 5 लाख रुपए से भी कम है। मात्र 4.49 लाख रुपए में मिलने वाली यह कार 799 सीसी 3 सिलेंडर इंजन के साथ आती है। इस कार को खरीद कर आप निश्चिंत हो सकते हैं।